युवा कवि आशुतोष करेंगे आकाशवाणी में काव्यपाठ, पहले भी कर चुके है अपनी रचनाओं का पाठ..

पेण्ड्रा: क्षेत्र के जानेमाने युवा साहित्यकार आशुतोष आनंद दुबे आकाशवाणी केंद्र बिलासपुर से कवि गोष्ठी में काव्यपाठ करेंगे। प्रसार भारती की ओर से यह प्रसारण 31 मई को शाम पाँच बजे आकाशवाणी के बिलासपर केंद्र से किया जाएगा। उक्त कार्यक्रम की रिकार्डिंग पूरी कर ली गई है। उक्त कार्यक्रम में आशुतोष अपनी कविताओं की प्रस्तुति से आकाशवाणी के श्रोताओं का मनोरंजन करने के साथ ही सामाजिक विषयों पर चिंतनीय विषय अपनी कविताओं के माध्यम से रखेंगे।

READ MORE:CG CRIME: बाल सुधार गृह से भागे दो बाल अपचारी, बस्ती में पहुंचा तो लोगों ने कर दी सारी हदें पार…

गौरतलब है कि आशुतोष इससे पहले भी कई बार आकाशवाणी केंद्र से अपनी कर चुके हैं। जिले के साथ ही राज्य में साहित्य क्षेत्र में ख्यातिलब्ध युवा कवि आशुतोष निरंतर साहित्य के प्रति समर्पण के साथ साहित्य सेवा में लगे हुए हैं। जिले में निरंतर साहित्यिक गतिविधियों को संचालित करने वाले इस युवा साहित्यकार को निराला संहिता मंडल चाम्पा द्वारा साहित्य भूषण अलंकरण , शब्द श्री संस्था भोपाल द्वारा युवा शब्द श्री सम्मान , राष्ट्रीय कवि संगम द्वारा साहित्य श्री सम्मान , दस्तक कवि सम्मान , छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस द्वारा युवा रचनाकार सम्मान सहित दर्जनों सम्मान प्राप्त हैं।

READ MORE:Bollywood Gossip : Madhuri Dixit ने Sanjay Dutt से कहा – मत खोले प्यार के पुराने राज, पढ़ें पूरी खबर

वहीं जिले के परिचय गीत के रूप में इन्होंने नवीन जिले गौरेला पेण्ड्रा मरवाही की विशेषताओं का सुंदर चित्रण किया है जो कि जिले का प्रतिनिधि गीत बनकर जन जन में लोकप्रिय हुआ है। आकाशवाणी में प्रस्तुति से निश्चित ही जिले का नाम साहित्य जगत में उन्नति की ओर ले जाएगा। काव्य गोष्ठी की रिकार्डिंग पूरी होने के बाद अब साहित्य प्रेमियों एवं क्षेत्रवासियों को प्रसारण की प्रतीक्षा है। इस उपलब्धि के लिए क्षेत्रवासियों तथा साहित्य प्रेमियों द्वारा आशुतोष को शुभकामनाएँ प्रेषित की गई हैं।

Leave a Comment