World Environment Day : विश्व पर्यावरण दिवस पर केंद्रीय विद्यालय झगराखाण्ड में किया गया वृक्षारोपण

कोरिया, एस के मिनोचा। World Environment Day : विश्व पर्यावरण दिवस पर आज केंद्रीय विद्यालय एसईसीएल झगराखाण्ड में प्राचार्य वाय.के. सोलंकी के नेतृत्व में एवं हेड मास्टर एजाज अहमद सिद्दीकी के मार्गदर्शन में विद्यालय परिसर मे वृक्षारोपण कराया गया। गर्मियों की छुट्टियों के दौरान व्हाट्सएप मैसेज कर स्कूल प्रबंधन द्वारा यह बताया गया कि विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में वृक्षारोपण का कार्य बच्चों एवं अभिभावकों को साथ मिलकर करना चाहिए।

Read More : World Environment Day : पर्यावरण को पहुंचाया नुकसान तो जेल में बीतेगी आधी जिंदगी, 45 लाख का देना होगा जुर्माना, पर्यावरण दिवस पर जानिए देश और विदेश का वन कानून 

जो बच्चे अपने अभिभावकों के साथ विद्यालय आकर वृक्षारोपण के कार्यक्रम में हिस्सा लें या स्वयं के घर में ही वृक्षारोपण कर उसकी जानकारी स्कूल को भेजें। World Environment Day इस कार्यक्रम में कई अभिभावकों एवं बच्चों द्वारा स्कूल पहुंच कर वृक्षारोपण किया गया एवं कई बच्चों द्वारा अपने घर के माध्यम से ही वृक्षारोपण कर इसकी जानकारी स्कूल प्रबंधन को दी।

Read More : World Environment Day: विश्व पर्यावरण दिवस पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन, तीन आयु वर्गों में पोस्टर प्रतियोगिता में मिलेंगे आकर्षक नगद पुरस्कार…

इस विषय मे जानकारी देते हुए प्राचार्य महोदय ने कहा पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए वृक्षों की आवश्यकता है और बच्चों को जागृत करना भी आवश्यक है जिससे वह वृक्षों की अहमियत को समझ सके। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एजाज अहमद सिद्दीकी के मार्गदर्शन में उनके साथ संदीप ओझा, आदित्य सर एवं स्कूल स्टाफ भी साथ में थे।

Leave a Comment