Elephant Attack: हाथियों का आतंक, हमले में महिला सहित दो की मौत, वन विभाग ने जारी किया अलर्ट…

 

 

 

पत्थलगांव, Elephant Attack: प्रदेश के जंगल से लगे जिलों में हाथियों का आतंक दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। ताजा मामला जशपुर वन मंडल हाथियों के हमले से एक महिला सहित लोगों की मौत का सामने आया है।

 

पिछले एक पखवाड़े में हाथियों के हमले से पांच लोगों की मौत के बाद वन विभाग ने हाथियों को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। वन मंडल अधिकारी जितेंद्र उपाध्यक्ष ने यूनीवार्ता को बताया कि लोगों को जंगलों से दूर रहने की कड़ी हिदायत दे दी है। Elephant Attack इसके साथ जंगल के आसपास कम आबादी वाले गांव के लोगों को समीप के सामुदायिक भवन में रात का बसेरा करने की व्यवस्था कराई जा रही है।

 

 

READ MORE:Elephant Attack : दल से बिछड़े हाथी ने गर्भवती को कुचल कर मार डाला, नौ माह में 23 की मौत

 

उन्होंने बताया कि जशपुर वन मंडल में इन दिनों पांच अलग-अलग दल में 45 हाथियों का विचरण हो रहा है। भीषण गर्मी की वजह से जंगलों में चारापानी की कमी होने से हाथियों के दल आबादी क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं।

संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक यूडी मिंज का कहना है कि वनों की अवैध कटाई और चारापानी के अभाव में वन्य प्राणियों को जंगल से बाहर भटकने की नौबत आ गई है। Elephant Attack सूत्रों ने बताया कि कुनकुरी के समीप हाईवे का कंडोरा गांव में आज तड़के एक किसान के लीची बगान में पहुंच कर हाथियों ने उत्पात मचाया और रखवाली कर रहे किसान को कुचल कर मार डाला।

इसी तरह गीधाबहार में भी हाथियों ने शनियारो बाई नामक महिला पर हमला कर दिया। उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वन विभाग ने हाथियों के हमले से प्रभावित दर्जन भर गांवों में वन कर्मियों की टीम तैनात कर दिए हैं। सतर्कता बरतने के लिए मुनादी कराई जा रही है।

 

 

Leave a Comment