बाइक की टक्कर से वन्यप्राणी उदविलाव का हुआ मौत, वन विभाग के हत्थे चढ़ा आरोपी…

अनूपपुर, एसके मिनोचा। बसनिहा मेनरोड में अज्ञात वाहन की टक्कर से एक उदविलाव मृत अवस्था में मिला था। जिसकी सूचना पर वन विभाग के टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Read More : वन विभाग की बड़ी कार्यवाही: डिप्टी रेजंर व टीम ने अवैध रूप से ईमारती लकड़ी परिवहन करते दलालों को पकड़ा…

बता दें कि वन विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बसनिहा मेनरोड में एक उदविलाव मृत अवस्था में पड़ा है और वहीं पर एक बिना नंबर का बाइक खड़ी हुई है। सूचना पर मौके में पहुंची वन विभाग के टीम ने बाइक को जब्त कर घटना स्थल का मुआयना किया तो पता चला कि एक्सीडेंट से उदविलाव की मौत हुई है।

Read More : लकड़बग्घा ने किया बकरी का शिकार, ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

जिससे वन विभाग के टीम ने शासकीय अस्पताल राजेन्द्र ग्राम में जाकर पता लगाया गया तो पता चला कि डायल 100 के माध्यम से बसनिहा से एक मरीज रात 11 बजे अस्पताल लाया गया था, जिसका नाम पनकू सिंह 29 वर्ष ग्राम डोडिया पुष्पराजगढ़ का पता चला तथा रात में ही मरीज बिना बताए अस्पताल से फरार हो गया था।

Read More : पंचायत की भूर्मि पर वन विभाग ने किया वृक्षारोपण,सुरक्षा के लिए बनाया गया तार का घेरा…

मोटरसाइकिल के चेचिस नंबर के आधार पर यह ज्ञात हुआ कि मोटरसाइकिल ग्राम डोडिया तहसील पुष्पराजगढ जिला अनूपपुर की है तथा अस्पताल से भी नाम पता लिया गया तो ग्राम डोडिया का पता ही पाया गया। तब वनपरिक्षेत्र राजेन्द्रग्राम की टीम ग्राम डोडिया पहंुची तथा आरोपी का पता लगाया गया किन्तु आरोपी घर में नहीं मिला।

Read More : BREAKING : वन विभाग के इतने अधिकारीयों का पदस्थापना आदेश हुआ जारी, देखें सूची

सुबह से ही आरोपी की खोजबीन की जा रही थी अन्ततःशाम को आरोपी को पकड़ लिया गया है। आरोपी ने मोटरसाइकिल से वन्यप्राणी उदविलाव का एक्सीडेंट से मृत होना कबूल किया है। आरोपी के खिलाफ वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।

Leave a Comment