Weather Update: हाय गर्मी…राजधानी में गर्मी से लोगो का बुरा हाल, नहीं मिल रही राहत, जाने कब से शुरू होगा मानसून…

 

नई दिल्ली: राजधानी में अभी गर्मी का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है. राजधानी वासियों को एक बार फिर लू यानी हीटवेव (Heat wave) के प्रकोप का सामना करना पड़ रहा है. IMD (India Meteorological Department) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.

 

मौसम विभाग ने पहले ही वीकेंड पर हीटवेव चलने की चेतावनी जारी की थी. IMD (India Meteorological Department) का मानना है कि दिल्ली से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के दूर जाते ही राजधानी समेत पूरे दिल्ली एनसीआर में लू चलने लगी है. अधिकतम तापमान बढ़कर 44 डिग्री पहुंचने से गर्मी बढ़ गई है.

 

READ MORE:CG Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट, 48 घंटों में लू चलने की दी चेतावनी&

 

 

दक्षिण पश्चिमी मॉनसून तय समय से 4 दिन पहले ही पश्चिम बंगाल पहुंच गया है. ऐसे में पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग की माने तो , पूर्वोत्तर राज्यों में मॉनसून के पहुंचने के कारण असम व मेघालय में अगले पांच दिनों में भारी बारिश की संभावना है.

 

 

 

छत्तीसगढ़ में येलो अलर्ट जारी-

 

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में राज्य के तीन संभागों  में तेज गर्मी की चेतावनी दी है। जिसके बाद मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग ने बिलासपुर राजधानी रायपुर और दुर्ग में लू चलने की अधिक सम्भावना है-

 

Leave a Comment