Weather Alert : देश के अलग अलग राज्यों में तेज़ आंधी ,बारिश और ओलावृष्टि को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Raipur : Weather Alert देश के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर उत्‍तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में रविवार को धूल भरी आंधी संग लखनऊ समेत कई जिलों में हल्की बारिश होने की सम्भावना जताई है। विभाग द्वारा जारी किये गए अलर्ट में बताया गया है की इसके बाद 23 मई, 24 मई और 25 मई तक यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश होगी।

Read More : Weather Update: प्रदेश के इन जिलों में आज दोपहर चलेगी लू, राजधानी में पारा जाएगा 43 के पार, घर से निकलने से पहले जानिए मौसम का हाल 

छत्तीसगढ़ जैसे कई ला अलग प्रदेशों में जैसे यूपी में पि मानसून ने दस्तक दे दी हैं। जहां शनिवार रात राज्य के कई क्षेत्रों और जिलों में हलकी बारिश हुई। Weather Alert वहीँ आज यानी आज सुबह से ही ठंडी हवायें चल रही हैं। तेज हवाएं, गरज के साथ धूल भरी आंधी चलेगी। साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को गाजियाबाद, रामपुर, मेरठ, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुरादाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, संतकबीर नगर, देवरिया, गोरखपुर, तेज़ हवाओं संग बारिश होना तय है।

Read More : Weather Update: अचानक मौसम ने बदला अपना मिज़ाज़, प्रदेश में तेज हवा के साथ कई इलाको में बिजली गुल…

अगले एक हफ्ते में दिन का तापमान दो डिग्री और बढ़ेगा

मौसम विभाग Weather Alert के आंकड़ों के अनुसार, यूपी में शुक्रवार और शनिवार को हुई हल्की बारिश से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। राजधानी लखनऊ में दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यूपी में अगले एक हफ्ते में दिन का तापमान दो डिग्री और बढ़ेगा।

Read More : weather chhattisgarh : आज भी हल्की वर्षा की संभावना कल तक यथावत रहेगा मौसम इसके बाद चढ़ेगा तेजी से पारा

शनिवार को कई क्षेत्रों में चली आंधी

Weather Alert छत्तीसगढ़ के कई जिलों में राजधानी में अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री, पिछले 24 घंटे में 2.8 डिग्री बढ़कर पेंड्रा का अधिकतम तापमान 42 डिग्री पर पहुंच गया है। अंबिकापुर में 41.9 डिग्री, दुर्ग में 40.6 डिग्री, कोरिया में 42.2 डिग्री,कोरबा 43.5 डिग्री, महासमुंद में 44.5 डिग्री और धमतरी में 41.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। अन्य जिलों की बात करें तो शनिवार की शाम गर्मी से राहत की बारिश भी हुई हैं। राजधानी रायपुर और जशपुर सहित कई इलाकों में शाम होते ही आंधी तूफ़ान के साथ बारिश भी हुई है। जिससे की मौसम में बदलाव के साथ ठंडी हवा चली और न्यूनतन ताप-मान में बढ़ोतरी भी देखी गयी।

Leave a Comment