VIRAL NEWS : बच्चे की एक छोटी सी गलती पड़ी पिता पर भारी, दुकानदार ने निकलवाए इतने लाख रूपये, जाने पूरी कहानी…

Hong Kong: छोटे बच्चों से कोई ना कोई गलती हो जाती है लेकिन हम उनको कुछ नहीं बोल सकते क्योकि वो जान के गलती नहीं करते, कहा जाता है बच्चे होते ही है गलती करने के लिए लेकिन कभी कभी उनकी छोटी सी गलती की सजा उनके माँ बाप को चुकानी पड़ती है जी हां एक छोटे से बच्चे ने गलती से एक दुकान में रखे खिलौने को तोड़ दिया लेकिन बच्चे के पिता ये जानकर हैरान रह गए कि उनके बेटे की एक छोटी सी गलती की वजह से उन्हें दुकान के मालिक को 3.5 लाख रुपये की मोटी रकम चुकानी होगी.

Toy Store Demands 3.5 Lakh to Child’s Father : कई बार बच्चों को लेकर घूमने जाना तब मुश्किल हो जाता है, जब वे अनजाने में कोई बड़ी गलती कर दें. कुछ ऐसा ही हुआ हॉन्ग कॉन्ग में एक बच्चे के पैरेंट्स के साथ. 5 साल के बच्चे को लेकर वे मॉल में शॉपिंग करने पहुंचे थे, जहां उनके बच्चे ने गलती से एक खिलौने की दुकान में Teletubby का लाइफसाइज़ स्कल्पचर (Boy smashes scary Teletubby) तोड़ दिया. उस वक्त दुकान में बच्चे के पिता उसके साथ मौजूद भी नहीं थे.

वैसे ये कोई नई बात नहीं है. किसी भी माता-पिता के साथ ये दुर्घटना हो सकती है, खासकर तब, जब उनके साथ 2 बच्चे होंगे. बच्चे के माता-पिता के साथ भी ऐसा ही हुआ. बच्चे के पिता फोन पर बात करने के लिए चले गए और बच्चे की ज़रा सी गलती की वजह से दुकान पर मौजूद 6 फीट की मूर्ति देखते-देखते ही ढह गई. हालांकि उसके बाद पिता के साथ जो हुआ, वो इससे भी ज्यादा बुरा था.

बच्चे की गलती से गिरी मूर्ति:

बच्चा अपने माता-पिता के साथ Langham Palace शॉपिंग सेंटर में एक टॉय शॉप पर गया था. इसी बीच वहां मौजूद Teletubby की भारी-भरकम मूर्ति धोके से बच्चे से गिर गई और टूट गई और वहां मौजूद बच्चा उसे सन्न होकर देखता रह गया. स्कल्पचर के टुकड़े देखकर भड़के स्टाफ ने सीसीटीवी फुटेज देखी और बच्चे के पिता पर इस खिलौने की टोटल कॉस्ट यानि करीब साढ़े 3 लाख रुपये का बिल ठोंक दिया.

READ MORE :Healthy Eating: तेज गर्मी में आपका शरीर रहेगा ठंडा , डाइट में शामिल करें ये 5 चीज़ें, हेल्थ के लिए भी हैं काफी फायदेमंद…

फुटेज में बच्चा मूर्ति पर हल्के से टेक लेता दिखाई दिया था, जिसके बाद ये गिरकर बिखर गई. बच्चे के पिता उस वक्त बाहर थे और आवाज़ सुनकर जब वे दौड़ते हुए आए तो बच्चे को सन्न देखा. उस वक्त हालात ऐसे हो चुके थे कि पिता को इस नुकसान के हर्जाने के तौर पर 3.5 Lakh चुकाने पड़े.

पिता ने कहा- गलत तरीके से वसूले गए पैसे:

बच्चे के पिता का कहना है कि स्टाफ ने उनसे झूठ बोला कि बच्चे ने मूर्ति को ठोकर लगाई थी, जिससे वो गिरी जबकि फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि बच्चे की हल्की सी टेक से मूर्ति गिरी थी. उन्होंने दुकान को फोन करके इस बात के लिए लताड़ लगाई कि जो चीज़ें इतनी नाजुक और कीमती हैं, उन्हें ज्यादा सुरक्षा के साथ रखा जाना चाहिए.

उन्होंने इसके साथ ही अपने पैसे भी वापस मांगे. पहले तो स्टोर ने अपने बचाव में कहा कि वो मूर्ति डेकोरेशन के लिए पिछले साल नवंबर से वहीं लगी है, लेकिन कभी कुछ नहीं हुआ. हालांकि साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट से बात करते हुए पिता ने बताया कि स्टोरी वायरल होने के बाद स्टोर ने उनसे माफी मांगी है और उनके पैसे लौटाने को भी तैयार है.

Leave a Comment