Video : राजधानी के इस मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो हुआ वायरल, हिंदू महासभा ने दी ये चेतावनी…

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में हाल ही में खुला लुलु मॉल खुलने के दो दिनों के भीतर ही विवादों में आ गया है. सोशल मीडिया पर मॉल में नमाज अदा करने का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें मॉल के शॉपिंग क्षेत्र में लोगों के एक समूह को खुली जगह में नमाज अदा करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो वायरल होने के बाद दक्षिणपंथी संगठनों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर मॉल में दोबारा नमाज पढ़ी जाती है तो वह इसके खिलाफ ‘हनुमान चालीसा’ पढ़कर इसका विरोध करेंगे. इस संबंध में जारी एक बयान में संगठन ने हिंदू समुदाय से मॉल का बहिष्कार करने को भी कहा है. हिंदू संगठन ने आगे कहा है कि मॉल के खुलने के बाद से कथित तौर पर कहा जा रहा है कि वहां ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा दिया जाता है. आरोप लगाया गया है कि मॉल में काम पर रखे गए 80 फीसदी कर्मचारी मुस्लिम समुदाय के हैं, जबकि शेष 20 फीसदी हिंदू लड़कियां हैं, ताकि लव जिहाद शुरू किया जा सके. बयान में कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर नमाज या अन्य धार्मिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके बावजूद लोगों ने लुलु मॉल में नमाज अदा की.

इसे भी पढ़ें – नवाबों का शहर में खुला लुलु मॉल, जानिए क्या है खासियत…

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 जुलाई को राज्य की राजधानी में लुलु मॉल का उद्घाटन किया था. इस मौके पर लुलु ग्रुप के चेयरमैन युसुफ अली एमए भी मौजूद थे. गोल्फ सिटी के अमर शहीद पथ पर स्थित, लुलु मॉल में भारत के कुछ सबसे बड़े ब्रांड हैं. इसमें मेगा लुलु हाइपरमार्केट और पारिवारिक मनोरंजन क्षेत्र (फैमिली एंटरटेनमेंट जोन) सहित कई आकर्षण शामिल हैं. 22 लाख वर्ग फुट में फैले लुलु मॉल में एक समर्पित वेडिंग शॉपिंग एरिना भी होगा. इसमें 15 बढ़िया भोजन रेस्तरां और कैफे भी हैं और 25 ब्रांड आउटलेट के साथ एक विशाल फूड कोर्ट है, जिसमें 1,600 लोगों के बैठने की क्षमता है. इस लॉन्च के साथ, लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के अब देश में पांच मॉल हो गए हैं. अन्य मॉल कोच्चि, बेंगलुरु, तिरुवनंतपुरम और त्रिशूर में हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Comment