unique wedding : अनोखी शादी…मंडप सजेगा, फेरे भी होंगे, लेकिन नहीं होगा दूल्हा, आपको भी करनी है ऐसी शादी

 

 

वड़ोदरा। कई लोग अपनी शादी को लेकर बेहद एक्साइटेड होते हैं, इसके लिए वो काफी दिन पहले से तैयारियां करते हैं, लेकिन गुजरात से एक अजीबोगरीब शादी का मामला सामने आया है, जहां एक लड़की 11 जून को शादी करने वाली है। कमाल की बात ये है कि वो सजधज के मंडप में जाएगी और पूरे रीति रिवाज से शादी भी करेगी, लेकिन वहां कोई दूल्हा नहीं होगा।

READ MORE : World Biggest Whisky Bottle: जो एक बार खुल जाए तो पूरा मौहल्ला पी सकता है शराब …ये है दुनिया की सबसे बड़ी Whisky की बोतल…

शादी करेगी। क्षमा किसी दूल्हे के साथ नहीं बल्कि खुद के साथ शादी करने जा रही हैं। इस शादी में सभी पारंपरिक अनुष्ठान होंगे। क्षमा सिंदूर तक लगाएंगी। लेकिन पूरी शादी में न कोई दूल्हा होगा और न ही कोई दरअसल, गुजरात के वड़ोदरा में बारात ऐसा कहा जा रहा है कि ये रहने वाली 24 साल की क्षमा बिंदू गुजरात का पहला आत्म-विवाह या नाम की लड़की ये अजीबोगरीब एकल विवाह होगा।

read more : अधूरे रह गए मां के सारे सपने, सिद्धू की होने वाली थी शादी, मां ने किया था खुलासा, तैयारी के बारे में…

इस शादी को लेकर क्षमा कहती है कि वो कभी शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन उनको दुल्हन बनना था। इसी इच्छा को पूरा करने के लिए उन्होंने खुद से शादी करने का फैसला किया। उन्होंने कहा, ‘शायद सेल्फ-लव का एक उदाहरण पेश करने वाली में पहली लड़की हूं। अपनी शादी के लिए क्षमा ने गोत्री का मंदिर चुना है। इतना ही नहीं, शादी में लेने के लिए खुद से पांच कसमें लिखी है।

 

 

Leave a Comment