‘झीरम श्रद्धांजलि दिवस’ पर शहीदों के सम्मान में रखा गया 2 मिनट का मौन, कार्यालय प्रमुखों ने नक्सलवाद और हिंसा का विरोध करने दिलाई शपथ…

कोरिया, एस के मिनोचा। झीरम श्रंद्धाजलि दिवस पर आज जिला कार्यालय सहित जिले के सभी शासकीय कार्यालयों में शहीदों के सम्मान में मौन धारण किया गया। विभाग प्रमुखों ने नक्सलवाद और हिंसा का विरोध करने और छत्तीसगढ़ राज्य को पुनः शान्ति का टापू बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित होने की शपथ भी दिलाई।

READ MORE : अब हर गिरफ्तार अपराधियों की तैयार होगी सर्च लिस्ट, कोरिया पुलिस के सभी अधिकारी-कर्मचारी ने लिया प्रशिक्षण…

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा 25 मई 2013 को बस्तर अंचल के झीरम घाटी में नक्सल हिंसा के शिकार हुए जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ पदाधिकारीगण, सुरक्षा बलों के जवान एवं विगत वर्षों तथा वर्तमान में नक्सल हिंसा में शहीद हुए अन्य सभी भाइयों-बहनों की स्मृति में प्रतिवर्ष 25 मई को झीरम श्रद्धांजलि दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया गया है।

राज्य सरकार के निर्देशानुसार आज सभी शासकीय एवं अर्द्धशासकीय कार्यालयों में नक्सल हिंसा में हुए शहीदों की स्मृति में 2 मिनट का मौन धारण किया गया तथा नक्सलवाद और हिंसा का डटकर विरोध करने एवं छत्तीसगढ़ राज्य को पुनः शान्ति का टापू बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित होने की शपथ ली।

Leave a Comment