WhatsApp पर मंडराया खतरा ! Users भूलकर भी न करें ये काम, गलती से भी कॉल करने पर हो सकता है अकाउंट…

Raipur : WhatsApp Hackers लगातार सोशल मीडिया के ऑकउंट पर खतरा मंडराते जा रहा है। Whatsapp यूज़र्स को बेवकूफ बनाने के लिए हैकर्स नया-नया तरीका इस्तेमाल करते हैं, जिससे कि वह वॉट्सऐप सिक्योरिटी को तोड़ कर अकाउंट का एक्सेस कर सकें। इसका खुलासा खुद CloudSEk के CEO और फाउंडर Rahul Sasi ने किया है कि हैकर्स ने अब एक नया तरीका निकाला है जिससे वह यूज़र्स के अकाउंट में घूस जा रहे हैं। राहुल का कहना है कि ये नई ट्रिक ये काफी आसान तरीका है, जिससे वॉट्सऐप अकाउंट को हैक किया जा सकता है।

Read More : Whatsapp Update 2022 : व्हाट्सएप यूज़र्स को बताना होगा सही नाम, वर्ना नहीं कर पायेगी इस सर्विस को यूज़

इस वारदात को अंजाम देने के लिए हैकर्स अपने टारगेट को कॉल करते है। यूज़र को एक विशिष्ट नंबर पर कॉल करने के लिए कहता है। अगर टारगेट यूज़र नंबर डायल करता है, तो हैकर आसानी से यूज़र के अकाउंट पर कब्जा कर सकता है। नए स्कैम के बारे में राहुल ने बताया है कि है कि ये काफी आसान और छोटा सा प्रोसेस है।

Read More : WhatsApp Updates : कंपनी ने यूज़र्स के लिए रोल आउट किए नए रिएक्शन फीचर, जाने किस तरह से करें इस्तेमाल

ऐसे में अगर यूज़र गलती से भी इसपर कॉल कर देते हैं तो वह बड़ी परेशानी में फस जाएंगे और उनके अकाउंट का एक्सेस हैकर्स के पास चला जाएगा। एक्सेस पाने के बाद हैकर्स यूज़र में जुड़े कॉन्टैक्ट से पैसे मांगते हैं। ऐसा होने पर यूज़र को पता लग जाता है कि उसका अकाउंट हैक हो गया है।

Read More : WhatsApp ने India में बैन किये 18 लाख से ज्यादा अकाउंट, न करे ऐसी गलतियां नहीं तो आपका भी WhatsApp हो सकता बंद…

यूज़र्स ऐसे करे बचाव

राहुल ने यूजर्स WhatsApp Hackers को सलाह दी कि अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी सर्विस प्रोवाइडर के नाम पर आपसे 67 या 405 से शुरू होने वाले नंबर पर कॉल करने के लिए कहता है तो कभी न करें। इसके अलावा इस तरह के खतरों से सेफ रहने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने वॉट्सऐप अकाउंट पर 2-स्टेर वेरिफिकेशन करें और लॉग इन करने के लिए पासवर्ड या पिन सेट करें।

Leave a Comment