छोटे भाई ने नहीं दिया गेम खेलने के लिए मोबाइल, तो बड़े भाई ने बेरहमी से हत्या कर शव का किया ऐसा हाल….

अहमदाबाद: हम सभी लोगों ने बचपन स्कूल (School) में यह पढ़ा था कि विज्ञान (science) जीवन के लिए जितना वरदानकारी है उतना ही वह अभिशाप है. आज विज्ञान ने मनुष्य और बच्चों की सोचने-समझने (to think through) की क्षमता को नष्ट कर दिया है.

विज्ञान (science) किस तरह से हमारे जीवन को खतरे में डाल रहा है उसकी एक खबर गुजरात (Gujrat) से सामने आई और जिसने भी इसे सुना वह दंग रह गया. गुजरात (Gujarat) के खेड़ा जिले में ऑनलाइन गेम (Online Game) खेलने के लिए मोबाइल फोन (mobile phone) न देने की वजह से दो भाइयों में लड़ाई हो गई और विवाद इतना बढ़ गया कि बड़े भाई ने छोटे भाई को मौत के घाट उतार दिया. झगड़े के बाद 16 वर्षीय किशोर ने अपने छोटे भाई पर पत्थर से हमला कर उसकी हत्या कर दी और शव को कुएं में फेंक दिया. पुलिस (Police) ने गुरूवार को यह जानकारी दी.

READ MORE:Sex Work Is Not Crime: सुप्रीम कोर्ट ने दिए सख्त, वेश्यावृत्ति को माना पेशा, अब परेशान नहीं कर सकेगी पुलिस…

नाबालिग आरोपी हिरासत में

खेड़ा पुलिस के उप-निरीक्षक एसपी प्रजापति ने बताया कि यह घटना सोमवार को गोबलेज गांव में हुई थी. नाबालिग आरोपी को बुधवार को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी की उम्र 16 वर्ष है और उसने पत्थर से अपने भाई की हत्या कर दी और शव को कुएं में फेंक दिया.

एसपी प्रजापति के अनुसार , प्रारंभिक जांच में पता लगा है कि परिवार पड़ोसी राजस्थान के बांसवाड़ा जिले का रहने वाला है और गांव के बाहरी इलाके में एक खेत में मजदूर के रूप में काम करने के लिए गोबलेज आया था.

गेम खेलते समय शुरू हो गई लड़ाई

पुलिस अधिकारी ने बताया, 23 मई को जब दोनों भाई बारी-बारी से मोबाइल पर गेम खेल रहे थे. उसी दौरान आरोपी ने अपने 11 वर्षीय भाई के साथ झगड़ा शुरू कर दिया क्योंकि उसने अपनी बारी आने पर मोबाइल बड़े भाई को देने से मना कर दिया. किशोर ने गुस्से में अपने छोटे भाई के सिर पर एक बड़े पत्थर से हमला कर दिया.

READ MORE:Crime: 7 महीने से गायब थी girlfriend, अब boyfriend के घर में ही मिला उसका कंकाल, ऐसे हुआ खुलासा…

आगे बताया कि जब वह (छोटा भाई) बेहोश हो गया तो किशोर ने तार की मदद से उसके शरीर को पत्थर से बांधा और एकांत देखकर उसे कुएं में फेंक दिया. उसके बाद, अपने माता-पिता को बताए बिना आरोपी नाबालिग एक बस में चढ़ गया और राजस्थान चला गया.

अधिकारी ने आगे बताया, जब देर शाम तक माता-पिता को दोनों बेटे घर पर नहीं मिले तो उन्होंने अपने पूछताछ की और अपने बड़े बेटे के ठिकाने के बारे में पता लगाया. जब वह उसे वापस लाए और छोटे भाई के बारे में पूछा, तो आरोपी ने उन्हें बताया कि झगड़े के बाद उसने भाई की हत्या कर दी थी.

READ MORE:Crime Breaking: सहेली का जन्मदिन मनाकर लौट रही युवती के साथ देर रात लूट, पहले चलाई गोली फिर फ़ोन लेकर भागे, जाँच में जुटी पुलिस

प्रजापति ने बताया कि बुधवार को परिवार से घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कुएं से बाहर निकाला. पुलिस ने नाबालिग आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया.

Leave a Comment