पेट्रोल-डीजल के दाम घटने से भाड़ा में आएगी कमी, उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत

सरगुजा। केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों के दाम कम करने से आर्थिक गतिविधि बढ़ेगा, पिछले कुछ दिनो से निर्माण काम थम सा गया था लेकिन लोहे के दाम में तेज़ी से कमी आ रही है। इसके बावजूद भी रियलस्टेट एवं अन्य निर्माण कार्यों में लागत बढ़ने से काम रुक गया था, जिसके कारण बाज़ार में आर्थिक गति धीमी पड़ गई थी। पेट्रोलियम पदार्थों के दाम काम होने से भाड़ा में कमी आएगी।

Read More : वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, ट्रैक्टर में अवैध रूप से हरा तेंदू पत्ता Green Gold परिवहन करते दो गिरफ्तार

केट एवं संभागीय ट्रक मालिक संघ के अध्यक्ष रविन्द्र तिवारी ने कहा कि लोहा के दाम कम होने तथा भाड़ा कम होने से अब निर्माण कार्य फिर से शुरू होंगे, जिससे बाज़ार में फिर से रौनक़ आएगी। आर्थिक गतिविधि को गति देने के लिए कानफीड्रेसन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स सरगुज़ा ने राज्य सरकार से पेट्रोलियम पदार्थों में वेट टेक्स कम करने का मांग किया है, जिससे की बाज़ार में आर्थिक गतिविधि और बढ़े।

Read More : छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग में निकली भर्ती, जानिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया

यदि वेट टेक्स कम होता है तो किसानों को भी राहत मिलेगी। अभी माल ढुलाई भाड़ा बढ़ने से रासायनिक खाद एवं बीजों के भी दाम बढ़े हुए हैं तथा आपूर्ति में भी परेशानी हो रही है, क्योंकि मोटर मालिक अभी अपनी गाड़ी नहीं चला रहे थे। अब जब की डीजल का दर कम हुआ है, तो ट्रके चलेंगी जिससे उचित भाड़ा में ट्रकों की आपूर्ति बढ़ने से महंगाई में कमी आएगी, जिससे आम उपभोक्ता को राहत मिलेगी।

Leave a Comment