IPL 2022 FINAL GT vs RR : आज खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, गुजरात और राजस्थान की टीम होगी आमने-सामने, क्लोजिंग सेरेमनी में एआर रहमान और रणवीर सिंह करेंगे परफॉर्म

IPL 2022 FINAL :आईपीएल 2022 के लीग स्टेज और प्लेऑफ के सभी मैच समाप्त हो चुके हैं। इस बीच कई टीम को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी निराशा का सामाना करना पड़ा। लेकिन राजस्थान और बैंगलोर मात्र दो ऐसी टीम है जो सीजन के बीच हुए उतार चढ़ाव को भूल अपना पूरा फोकस आज खेले जाने वाले फाइनल मैच में टिकाए हुए है। टाइटल अपने नाम करने के उम्मीद में दोनों टीम एक दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी। वही दर्शको के लिए भी आज शानदार संडे होने वाला है।

Read More: CG NEWS: गर्मी में पति में घर पर नहीं लगाया AC तो नाराज पत्नी ने छोड़ा घर और लगा दिया मारपीट का आरोप, जानिए पूरा मामला

यहाँ खेला जाएगा फाइनल मैच
राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के मैच में टॉस भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे होगा और पहली गेंद आठ बजे फेंकी जाएगी। इसके अलावा शाम साढ़े छह बजे से क्लोजिंग सेरेमनी की शुरुआत होगी। इसमें एआर रहमान और रणवीर सिंह जैसे फिल्मी सितारे परफॉर्म करते दिखेंगे।

Read More: BABY’S NAME : अगर आप भी चाहते है आपके बच्चे का नाम हो एक दम अलग, तो इन Nickname में से चुनें एक नाम, बार-बार करेगा पुकारने का मन…

गुजरात की टीम शानदार फॉर्म में है और टीम ने अब तक 15 में से 11 मैच जीते हैं। इसमें 10 मैच लीग राउंड के और एक क्वालिफायर शामिल है। वहीं, राजस्थान की टीम 14 साल बाद फाइनल में पहुंची है। इस सीजन गुजरात और राजस्थान के बीच दो मैच हुए हैं और दोनों मैच गुजरात ने जीते हैं। ऐसे में राजस्थान की टीम गुजरात से बदला लेने उतरेगी। राजस्थान रॉयल्स ने 2008 में पहले आईपीएल सीजन में खिताब अपने नाम किया था। तब राजस्थान के कप्तान दिवंगत लेग स्पिनर शेन वॉर्न थे। ऐसे में राजस्थान की टीम खिताब जीतकर उन्हें श्रद्धांजलि देना चाहेगी।

जाने दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
राजस्थान : संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मैकॉय।

गुजरात : हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ और यश दयाल।

Leave a Comment