MP : पुलिस अधीक्षक ने जिले के थानों का अर्ध रात्रि में किया औचक निरीक्षण, दिये आवश्यक दिशा निर्देश

 

 

अनूपपुर एस के मिनोचा : MP पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल ने 5 जून की मध्य रात्रि जिले के भालूमाड़ा,कोतमा,जैतहरी एवं थाना कोतवाली अनूपपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक का निरीक्षण रात 12ः30 बजे से प्रारंभ होकर 4ः15 बजे तक चला।

MP  निरीक्षण के दौरान थानों के महत्वपूर्ण रजिस्टर, चेक गश्त रजिस्टर,अनुभाग चेक गश्त अधिकारी एवं थानों के रात्रि गस्त में लगे अधिकारी/कर्मचारी के मौके पर पहुंच कर उनके द्वारा की जा रही कार्यवाही का निरीक्षण किया गया। गश्त रजिस्टर को चेक कर रात गश्त कर रहे अधिकारी को प्रत्येक वाहन की चेकिंग एवं उसकी इन्ट्री रजिस्टर में करने हेतु निर्देशित किया गया। रात में थानोें में उपस्थित कर्मचारियों को मुस्तैदी से ड्यूटी करने की हिदायत दी गई।

अपनी समस्या या शिकायत लेकर थाने आने वाले आगंतुकों के संबंध में आगंतुक रजिस्टर का निरीक्षण भी किया गया। हवालात की स्थिति की समीक्षा की गई। हवालात में सीसीटीव्ही लगाने के लिये भी निर्देशित किया गया।

MP पुलिस अधीक्षक के आकस्मिक निरीक्षण का उद्देश्य पुलिस कर्मियों को अपनी डियूटी के प्रति और अधिक प्रेरित करना,रात्रि कालीन अवैध गतिविधियों पर पुलिस का प्रभावी नियंत्रण स्थापित करना एवं रात्रि गस्त को और प्रभावी तथा उपयोगी बनाना है। आकस्मिक निरीक्षण में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन उपस्थित रहे।

Leave a Comment