Stock Market Closed : आज भी गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, जाने क्या रहा सेंसेक्स और निफ्टी का हाल…

Stock Market Closed : सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानि आज शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत हरे निशान पर हुई थी। जिससे निवेशकों को कारोबार के शुरुआत में फायदा मिला लेकिन दिनभर के कारोबार के बाद दोनों सूचकांक में गिरावट के साथ बंद हुए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स सूचकांक 303 अंक या 0.56 फीसदी टूटकर 53,749 के स्तर पर बंद हुआ।

READ MORE : Stock market : इस कंपनी का शेयर साबित हुआ Big Bull, 20 पैसे लगाकर निवेशक ऐसे बने करोड़पति, जानिए पैसा कमाने का सही तरीका

Sensex के साथ ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का Nifty सूचकांक 99 अंक या 0.62 फीसदी की गिरावट के साथ 16,026 के स्तर पर बंद हुआ। इससे पहले बीएसई का सेंसेक्स 288 अंक या 0.53 फीसदी चढ़कर 54,340 के स्तर पर खुला था, वहीं एनएसई के निफ्टी ने 89 अंक या 0.55 फीसदी तेजी लेते हुए 16214 कके स्तर पर कारोबार की शुरुआत की थी।

READ MORE : Stock Market Update: अगर आपने भी घरेलू शेयर बाजार में लगाया है पैसा तो पढ़िए यह खबर, क्योंकि आज हुआ है बड़ा बदलाव, जानिए कितने का हुआ फायदा और नुकसान 

आज के कारोबार में बैंक को छोड़ BSE के सभी सेक्टर इंडेक्स (sector index) में गिरावट देखने को मिली है। IT, रियल्टी, मेटल शेयरों में जोरदार गिरावट देखने को मिली है। फार्मा, ऑटो, इंफ्रा शेयरों पर दबाव रहा। बैंकिंग शेयरों में हल्की खरीदारी रही। बाजार खुलने के समय लगभग 1178 शेयरों में तेजी आई थी और 459 शेयरों में गिरावट आई थी, जबकि 81 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

READ MORE : Stock Market Crash: शेयर बाजार का ब्लैक फ्राइडे, निवेशकों को तगड़ा झटका, भारी गिरावट के चलते डूबे करोड़ रुपए, जानें वजह

सेक्टोरल मोर्चे पर, सिर्फ निफ्टी ऑयल एंड गैस में 0.75% की वृद्धि हुई, जबकि अन्य सभी सूचकांकों में गिरावट दर्ज की गई। रिलायंस, कोलइंडिया, IOC, ICICI बैंक और BPCL जैसे शेयर बढ़त की सूची में रहे, जबकि HDFC, HDFC सीलाइफ, SBI लाइफ, HDFC बैंक और टाटाकॉनसम शीर्ष पर थे।

READ MORE : Stock Market पर दिख रहा रूस-यूक्रेन वॉर का असर: सेंसेक्स में इतने अंको की गिरावट, निफ़्टी भी लुढ़का

जबकि बीते कारोबारी दिन बाजार गिरावट के साथ खुला था और गिरावट के साथ ही बंद हुआ था। इस दौरान सेंसेक्स 1172 अंक की गिरावट के साथ 57,166 के स्तर पर बंद हुआ था। सेंसेक्स सूचकांक 236 अंक या 0.43 फीसदी टूटकर 54,053 के स्तर पर बंद हुआ था, जबकि निफ्टी सूचकांक 89 अंक या 0.55 फीसदी फिसलकर 16,125 के स्तर पर बंद हुआ था।

Leave a Comment