खास बातचीत : पत्रकार जगत के तीन धुरंधर पहुंचे टीसीपी 24 न्यूज के दफ्तर, पत्रकार साथियों को सिखाए पत्रकारिता के गुर…

रायपुर। आज राजधानी के टीसीपी न्यूज 24 के दफ्तर में पत्रकार जगत के तीन धुरंधर स्पेशल गेस्ट के रूप में पहुंचे थे। उन्होंने वहां के पत्रकार साथियों से मुलाकात कर पत्रकारिता के गुर सीखाए है। बता दें कि पत्रकारिता जगत के ऊंचे मुकाम में पहुंचे धनवेन्द्र जायसवाल वर्तमान में छत्तीसगढ़ शासन के राज्य सूचना आयुक्त के पद पर कार्यरत है। वहीं चंद्रकांत शुक्ला आईएनएच न्यूज चैनल के सोशल मीडिया इंचार्ज है। साथ ही वरिष्ठ पत्रकार संजीत त्रिपाठी भी पहुंचे हुए थे।

READ MORE:GPM: पहले बॉयफ्रेंड को मिलने बुलाया फिर पिता से पिटवाया, अब छेड़छाड़ के आरोप में भेजा जेल…

पत्रकारिता जगत के ये तीनों धुरंधर एक साथ आज टीसीपी न्यूज 24 के दफ्तर पहुंचे थे और खास बातचीत में पत्रकार साथियों से चर्चा किए। इस दौरान धनवेन्द्र जायसवाल ने अपने उड़िसा के रिपोर्टिंग के बारे में बताएं और उन दिनों किन मुश्किलों का सामना करके खबर के तह तक पहुंचे थे उसको साझा किया। साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में रिपोर्टिंग मात्र एक औपचारिकता बनकर रह गई।

READ MORE:Crime: कट्टा व चाकू के साथ 2 अपचारी बालक सहित 3 गिरफ्तार, बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे…

जबकि पहले के रिपोर्टर खबरों के तह तक जाते थे और वहां से स्टोरी निकालते थे। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के हर क्षेत्र में लोगों को एक्टिव रहने की जरूरत है, तभी वह सही मायने में एक पत्रकार कहलाता है। वहीं आईएनएच न्यूज चैनल के सोशल मीडिया इंचार्ज चंद्रकांत शुक्ला ने ऑफिस के कर्मचारियों को खबर बनाने के गुर सीखाए। उन्होंने कहा कि खबरों की हेडिंग ऐसे बनाए जो लोग पढ़ने के लिए उत्सुक हो। वे अपने रोहतक में किए गए पत्रकारिता के कार्य को साझा किए।

READ MORE:GPM: पहले बॉयफ्रेंड को मिलने बुलाया फिर पिता से पिटवाया, अब छेड़छाड़ के आरोप में भेजा जेल…

उन्होंने किन मुश्किलों का सामना करते हुए यहां तक पहुंचे, इस बारे में बताया। वहीं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पुत्र एवं वरिष्ठ पत्रकार संजीत त्रिपाठी ने भी अपने पत्रकारिता के दौर को साझा किए। उन्होंने कहा कि पत्रकार को राह चलते खबर मिल जाती है। बस पत्रकार की ध्यान खबरों की फोकस पर होना चाहिए। उन्होंने ऑफिस के कर्मचारियों को खबर कैसे बनाएं, जिससे लोगोें को पसंद आए उसको बताया गया। वे तीनों जाते हुए सभी पत्रकार साथियों को पत्रकारिता के क्षेत्र में आगे बढ़ने का शुभकामना दिए।

Leave a Comment