Sidhu Moose Wala Death Update: मूसेवाला के घर की बढ़ाई गई सिक्योरिटी, हत्या से ठीक पहले का वीडियो आया सामने, जाने घटना के बाद से अब तक क्या-क्या हुआ…

पंजाब: कांग्रेस नेता और पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला की कल मंदसौर जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह घटना उस समय हुआ जब मूसे वाला और उनके दोस्त अपने गांव मानसा जा रहे थे। सुखदीप सिंह सिद्धू एक पंजाबी गायक के रूप में सिद्धू मूसेवाला नाम से लोकप्रिय थे।

READ MORE:GPM: पहले बॉयफ्रेंड को मिलने बुलाया फिर पिता से पिटवाया, अब छेड़छाड़ के आरोप में भेजा जेल…

यह घटना पंजाब सरकार द्वारा मूसे वाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के ठीक 1 दिन बाद हुई है। मूसेवाला के साथ दो अन्य लोग भी घायल हुए हैं, फिलहाल इनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। मुसेवाला के निधन के बाद एंटरटेनमेंट जगत भी सख्ते में है। मूसेवाला की मौत के लिए कांग्रेस ने आप (AAP) सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

तो वहीं हमले की जिम्मेदारी लारेंस बिश्नोई ग्रुप के कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है. आइये आपको हम इस दर्दनाक घटना से जुडी कुछ बाते बताते है….

सिद्धू के गांव मूसा में गायक के घर के बाहर पुलिस का सख्त पहरा है. घटना के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबियों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

जांच के दौरान जो सीसीटीवी फुटेज सामने आई हैं उनमें देखा जा सकता है घटना से कुछ ही समय पहले मूसेवाला की कार का पीछा हमलावरों की दो गाड़ियां कर रही थीं.
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह वारिंग ने पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा के साथ सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मुलाकात की.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह वारिंग ने पंजाब सरकरा से सवाल करते हुए कहा, सिद्धू की सुरक्षा क्यों कम की गई? 2 महीने में एक कबड्डी खिलाड़ी समेत 40-45 लोगों की जान चली गई. हम केंद्रीय गृह मंत्री, राज्यपाल से मिलेंगे और हाईकोर्ट में भी अपील करेंगे.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर राजनीतिक नेताओं समेत भारतीय क्रिकेट जगत ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर शोक जताया है.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के होनहार नेता और प्रतिभाशाली गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से वह बहुत दुखी और स्तब्ध हैं. वहीं इस मामले को लेकर आप (AAP) सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि जो भी लोग इसमें शामिल हैं, वो बचेंगे नहीं.

पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह ने मूसेवाला की मौत पर ट्वीट करके कहा- सदमे में हूं. भरोसा ही नहीं हो रहा. मूसेवाला इतनी जल्दी चला गया.

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए पंजाब पुलिस ने एसआईटी का गठन किया है. इसी बीच पुलिस के डीजीपी वीके भंवरा ने बताया कि एसआईटी में पंजाब में बड़े अधिकारियों को शामिल किया जाएगा.

मूसेवाला की मौत के बाद सियासत भी गर्म हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या बेहद दुखी और स्तब्ध करने वाली है. उन्होंने आगे कहा, मैंने अभी पंजाब के CM से बात की. दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवायी जाएगी.

मूसेवाला के पास बचे थे सिर्फ 2 गनमैन-

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के पास पहले 8 से 10 गनमैन थे। हालांकि, आम आदमी पार्टी की सरकार ने उनके पास अब सिर्फ 2 गनमैन ही छोड़े थे। शनिवार को ही उनकी सिक्योरिटी कम की गई थी। इस पर मूसेवाला ने शनिवार को ही अपने वकील से बात की थी, जिसमें उन्होंने अपनी जान का खतरा बताया था। मूसेवाला का आरोप था कि पंजाब सरकार ने बिना किसी सूचना के अचानकर उनकी सिक्योरिटी कम कर दी।

Leave a Comment