share market : आज इन शेयरों में पैसे लगाकर कमा सकते मुनाफा, जानिए कंपनी का मार्केर्ट वेल्यू जो आपको बनाएगा लखपति

मुंबई:  पिछले तीन दिन से घरेलू शेयर बाजारों में जारी गिरावट का सिलसिला थम गया और सेंसेक्स 500 से अधिक अंक चढ़ गया। सेंसेक्स 503.27 अंक यानी 0.94 प्रतिशत की बढ़त के साथ 54,252.53 अंक पर पहुंच गया। निफ्टी भी 144.35 अंक यानी 0.90 प्रतिशत की मजबूती के साथ 16,170.15 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स की कंपनियों में टाटा स्टील (Tata Steel), भारतीय स्टेट बैंक (SBI), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), एचडीएफसी, नेस्ले (Nestle), विप्रो, टीसीएस और टेक महिंद्रा के शेयरों में लाभ रहा।

READ MORE : Share Market ने की दमदार वापसी, सेंसक्स 503 पॉइंट की बढ़त साथ 54,252 पर बढ़त, अडानी ग्रुप के सभी शेयरों में गिरावट

वहीं, दूसरी तरफ सन फार्मा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान यूनिलीवर, लार्सन एंड टुब्रो और डॉ. रेड्डीज के शेयर नुकसान में रहे। ऐसे में अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आइए जानते हैं आज कौन से शेयर कर सकते हैं कमाल।शेयर बाजार में आज AIA Engineering, Indian Overseas Bank, Central Bank, KNR Constructions, Info Edge और Jubilant Food जैसे शेयरों में शानदार बढ़त का अनुमान लगाया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि आज ये शेयर उछल सकते हैं और आने वाले दिनों में भी ये शेयर तेजी का रुख दिखा सकते हैं। इन शेयरों में पैसे लगाकर आप शानदार मुनाफा कमा सकते हैं।

READ MORE : Share Market में भारी गिरावट : एक्सपर्ट दे रहे सलाह, एशियनपेंट, एचडीएफसी सहित इन शेयरों की करें खरीददारी…

शेयर बाजार में आज Delta Corp, Prism Johnson, TTK Prestige, PNC Infratech, Gujarat Gas और Zee Entertainment जैसे शेयरों में गिरावट आ सकती है। अगर आपने इन शेयरों में निवेश की प्लानिंग की है या फिर पहले से निवेश किया है तो थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है। ये शेयर आज आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

आज शेयर बाजार में Divi’s Labs, BPCL, Grasim Industries, Shree Cements और JSW Steel जैसे शेयर बिकवाली का दबाव झेलते दिख सकते हैं। दरअसल, पिछले सत्र में इन शेयरों ने अपना 52 हफ्तों का न्यूनतम स्तर छुआ था (नवभारत टाइम्स )।

Leave a Comment