लापरवाह शिक्षकों पर गिरी गाज : स्कूल पहुंचे कलेक्टर, 7 शिक्षक गैरहाजिर मिले, एक शिक्षक पौने 11 बजे पहुंचे तो लगाई फटकार, देखें वीडियो…

रवि गोयल, जांजगीर चांपा. नए कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा आज जब हायर सेकंडरी स्कूल में आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे तो स्कूल के 16 में से 7 शिक्षक अनुपस्थित मिले. कलेक्टर के स्कूल में प्रवेश के दौरान एक शिक्षक स्कूल आते दिखे तो कलेक्टर ने उन्हें कक्ष में बुलाकर पूछा कि स्कूल आने का समय कितना बजे निर्धारित है ? पौने 11 बज गए हैं, विद्यार्थी आ गए हैं, लेकिन आप अभी आ रहे हैं. यह सब बिल्कुल नहीं चलेगा. कलेक्टर ने सभी अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन काटने और विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिए.

जांजगीर कलेक्टर सिन्हा जिले की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने और समय पर स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने लगातार अपना ध्यान फोकस किए हुए हैं. आज लगभग पौने ग्यारह बजे वे जैजैपुर विकासखंड अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दतौद पहुंचे. यहां प्राचार्य से उन्होंने उपस्थिति पंजी मंगवाई और नाम के अनुसार शिक्षकों के उपस्थिति का मिलान किया. इस दौरान 7 व्याख्याता अनुपस्थित मिले.

शिक्षकों को समय पर स्कूल आने के निर्देश
कलेक्टर सिन्हा ने अनुपस्थित व्याख्याता एलबी आरके चैबे, केके कहरा, पी झलरिया, पी धिरहे, आर स्वर्णकार, डॉ. केके सूर्यवंशी व्याख्याता और सहायक शिक्षक डी राजेश के नाम के आगे अब्सेंट लिखकर सभी के वेतन काटने सहित अन्य कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर ने मौके पर गहरी नाराजगी व्यक्त की और प्राचार्य को भी निर्देशित किया कि स्कूल में शिक्षकों की उपस्थिति समय पर सुनिश्चित कराएं. विद्यार्थियों को समय पर पढ़ाई कराएं. इस तरह की अव्यवस्था नहीं चलनी चाहिए. यदि शिक्षक उनकी बात नहीं मान रहे तो उच्च स्तर के अधिकारियों को सूचित करें. उन्होंने सभी शिक्षकों को समय पर उपस्थिति के साथ मुख्यालय में रहने के भी निर्देश दिए.

देखें वीडियो –

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Comment