Setup Breaking: राजस्व विभाग ने जारी किया 5 नए राज्यों का सेटअप, काम करने वाले इच्छुक अधिकारी-कर्मचारियों की मांगी सूची, पर ये नहीं हो सकेंगे शामिल…

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पांच नए जिलों के लिए राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने सेटअप तैयार कर लिया है। इन जिलों में अधिकारी-कर्मचारियों की पदस्थापना के लिए कार्यवाही शुरू कर दी गई है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव ने सरगुजा, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के कमिश्नरों को पत्र लिखकर नए जिलों में काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की सूची मांगी है।

READ MORE:Big Accident: सड़क दुर्घटना में एक साथ 6 की मौत, 45 अन्य घायल, 15 की हालत गंभीर…

राजस्व सचिव नीलम नामदेव एक्का ने लिखा है कि प्रदेश में 5 नवीन जिलों का गठन किया जाना है। इसमें सरगुजा संभाग से मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, बिलासपुर संभाग से सक्ती और सारंगढ़-बिलाईगढ़, दुर्ग संभाग से मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई शामिल हैं।

नए जिलों के लिए अंतिम अधिसूचना प्रकाशन के बाद जिलाध्यक्ष कार्यालय एवं भू अभिलेख कार्यालय के लिए सेटअप स्वीकृत किया जाएगा। नवीन जिले के प्रभावशील होते ही अधिकारी-कर्मचारियों की पदस्थापना जिलों में की जानी होगी, इसलिए सरगुजा, बिलासपुर व दुर्ग संभाग के अधीनस्थ जिलों में कार्यरत कर्मचारी जो नए जिलों में काम करने के इच्छुक हैं, उनकी सहमति प्राप्त कर अनुशंसा सहित शासन को प्रस्ताव उपलब्ध कराने कहा है।

Leave a Comment