Secret Lifestyle : अगर चाहते हैं 50 साल की उम्र में भी यंग दिखना, तो FOLLOW करें ये टिप्स…

How To Look Younger After 50 Year: आज की जनरेशन में हर कोई सुंदर दिखना चाहता हैं कोई नहीं चाहता की स्किन में झुर्रिया पड़े , स्किन डैमेज हो बेस्‍ट लाइफ के मुताबिक, ये ऐसा समय होता है जब हम पेरेंट्स बन चुके होते हैं और तमाम तरह का स्‍ट्रेस (Stress) से जूझते रहते हैं. इसके अलावा अर्ली मॉर्निंग और लेट नाइट रुटीन की वजह से भी बॉडी स्‍ट्रेसफ्री नहीं हो पाती और स्किन को हील होने में दिक्‍कत आती है.

READ MORE :Healthy Sandwich : अगर कम समय में घटाना चाहते है वजन, तो खाए Multigrain Bread से बना दही कॉर्न सेंडविच, एक हप्ते के अंदर दिखेंगा फर्क, जानें Recipe…

Younger Lifestyle: जैसे – जैसे उम्र बढ़ती है चुनौतिया भी बढ़ने लगती है कि कैसे खुद की स्किन को डैमेज होने से बचाएं ताकि उम्र का पड़ाव लुक पर हावी न हो. इसके लिए जहां पहली जरूरत हेल्दी डाइट है, वहीं लाइफस्‍टाइल, फैशन सेंस और मेकअप प्रॉडक्ट के इस्तेमाल में भी बदलाव लाना अहम भूमिका निभाता है.

अगर आपकी उम्र 50 से ऊपर है तो यहां हम आपको कुछ उपाय (Tips) बताए जा रहे हैं जिनकी मदद से आप यंग (Look Younger) दिख सकते हैं.

ये रहे कुछ उपाय :

फेशियल करवाना जरुरी

अगर अधिक दिनों तक यंग दिखना है तो रेग्‍युलर फेशियल कराती रहें. इससे स्किन नरिश तो रहता ही है स्किन पर ग्‍लो भी बना रहता है.

भरपूर नींद हैं जरुरी

शोधों में पाया गया है कि अगर आप रात में 8 घंटे की नींद लें तो इससे आपकी एजिंग प्रक्रिया धीमी हो जाती है. जबकि कम सोने से चेहरे और शरीर पर कई तरह की समस्‍याएं शुरू हो जाती हैं जो एजिंग की वजह बन जाते हैं.

डाइट में प्रोटीन करें शामिल

आप जितना अधिक डाइट में प्रोटीन शामिल करेंगे आपकी स्किन, बाल और नेल्‍स उतने खूबसूरत और मजबूत बने रहेंगे.

एक्सरसाइज जरूरी

अगर आप रोज वर्कआउट करेंगे तो इससे आपके एजिंग फैट्स नहीं बनेंगे और आप अधिक उम्र तक फिट और यंग नजर आएंगे.

स्किन को मॉइश्चराइज रखें

उम्र के साथ स्किन को नरिश रखना बहुत जरूरी है. इसके लिए आप अच्‍छी क्‍वालिटी का मॉश्‍चराइजर खरीदें और फेस, गर्दन और शरीर को मॉश्‍चराइज करें.

नमक कम खाये

अधिक सोडियम आपके स्किन पर एजिंग के लक्षण को तेज कर देता है. इसलिए जहां तक हो सके कम नमक का सेवन करें.

ज्यादा से ज्यादा मुस्‍कुराएं

आप जितना अधिक टेंशन को दूर रखेंगे आपकी एजिंग प्रोसेज उतनी कम तेजी से बढ़ेगी. इसलिए जहां तक हो सके खूब हसें . अगर आप स्‍माइली हैं और हर वक्‍त खुश रहने की कोशिश करती हैं तो यकीन मानिए आपकी खूबसूरती को मेकअप की जरूरत नहीं.

हेयर कट को बदले

उम्र के साथ बालों का टेक्‍सचर बदलने लगता है और बाल हल्‍के दिखते हैं. ऐसे में अपने फेस के हिसाब से ऐसा हेयर कट चुनें जिसमें आपका लुक अच्‍छा दिखे. आप फ्रंट बैंग हेयर स्‍टाइल रख सकती हैं जिससे आपके फोरहेड पर हो रहे फाइनलाइन्‍स कम दिखें.

फिट कपड़े पहने

हमेशा अच्‍छी फिटिंग वाले कपड़े ही पहनें. इसके लिए बेहतर होगा कि आप अच्‍छे ब्रांड के कपड़े खरीदें.

नेलपॉलिश जरूरी

अमेरिका के एक शोध में पाया गया है कि नेल पॉलिश लगाने से महिलाओं की उम्र कम लगती है और वे अधिक यूथफुल नजर आती हैं.

हेयर कलर यूज़ करें

अगर आपके बाल ग्रे हो रहे है और दूर से ही ये नजर आने लगे हैं तो आप अपने बालों में कलर कराएं. इससे आपका लुक यंग दिखेगा और आप अधिक फ्रेश नजर आएंगी.

हर महीनें मालिश करवाए

आप किसी मसाज पार्लर में जाकर रेग्‍युलर ऑयल मालिश कराएं. मसाज कराने से बॉडी की स्किन नरिश होती है और मेंटल हेल्‍थ ठीक रहता है. इससे स्‍ट्रेस भी दूर रहता है.

आइब्रो पर ध्‍यान दें

अगर आप अपनी आई ब्रो को अच्‍छी तरह से डिफाइन कर बाहर जाएंगी तो इससे ही आपके पर्सनैलिटी में काफी अंतर नजर आएगा. इसलिए 50 की उम्र के बाद अपने आईब्रो का खास ख्‍याल रखें.

(NOTE : इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. TCP 24 NEWS इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित डॉक्टर से संपर्क करें.)

Leave a Comment