Saturday easy solution : शनिवार को बनेंगे आपके सभी बिगड़े काम, घर से निकलने से पहले करे यह आसान उपाय

रायपुर। हिंदू धर्म में शनिवार का दिन भगवान शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित है और इस दिन शनिदेव का पूजन किया जाता है. मान्यता है कि शनिवार के दिन ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे शनिदेव नाराज हो जाएं. क्योंकि शनिदेव के नाराज होने से व्यक्ति को सालभर तक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. शनिवार के दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीपक जलाना चाहिए और गरीबों को दान देना चाहिए. आइए जानते हैं शनिवार के दिन कौन से उपाय करने चाहिए।

READ MORE : Horoscope 28 May: आज का दिन इन राशि वालों के लिए है वरदान समान, इन्हें मिल सकता है नकारात्मक समाचार, पढ़िए आज का राशिफल

रुके हुए कार्य पूरे करने के लिये

अगर आपके कार्यों में भी रुकावटें आ रही है और आपके बनते काम रुक जाते हैं तो मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी को पान का बीड़ा जरुर अर्पित करें। लंबे समय से रुके कार्य पूरे हो जाएंगे। एक बात ध्यान रखें की पान के बीड़ा में कत्था, सौंफ, गुलकंद और खोपरा ही डालें।

कार्य सिद्ध करने के लिये

अपने हर कार्य सिद्ध करने के लिये पान के पत्ते को अपनी जेब में रखें और उसे बाद किसी भी कार्य को करने के लिये निकलें। इस उपाय को करने से व्यक्ति के बने बनाये काम बन जाते हैं और काफी समय से अटके कार्य पूरे हो जाते हैं।

READ MORE : Love Rashifal : इन 3 राशि वालो को मिलेगा लव मैरिज का प्रस्ताव, जानिए कैसा रहेगा ये सप्ताह

पान पर कंसार कोरे रखकर गणेश जी को अर्पित करने से आपके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। इसके अलावा पान के पत्तों को घर के मुख्य द्वार पर टंगाने से घर की नकारात्मकता खत्म हो जाती है। अगर आप ऐसा करें तो ध्यान रखे कि हर दिन इन पत्तों को बदलते रहें।

ऐसे करें शनिदेव की पूजा

1. शनिवार के दिन शनि की पूजा अर्चना से विशेष लाभ सूर्योदय के पहले या सूर्यास्त होने के बाद मिलता है।

2. तिल के तेल का दीपक काले या नीले आसन पर बैठकर जलाना चाहिए।

3. व्यक्ति अपना मुंह पश्चिम दिशा की ओर करके प्राणायाम करें।

4. शनिस्रोत का पाठ लगातार 7 बार सुबह और शाम को ऐसा 27 दिन तक करते रहें।

5. शनिदेव से अपनी समस्या के लिए प्रार्थना करें।

Leave a Comment