sandalwood smuggler : चंदन की तस्करी करते तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, 20 लाख से अधिक की लकड़ी जब्त…

 

पेंड्रा। sandalwood smuggler जिले के मरवाही वन मंडल में चंदन की लकड़ी की तस्करी करते तीन आरोपियों को वन विभाग के टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7 नग चंदन की लकड़ी जब्त किया है। जिसकी कीमत करीब 20 लाख के आसपास बताई जा रही है।

Read More : Animal Smuggler arrested : केल्हारी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 4 पशु तस्कर गिरफ्तार, 48 मवेशियों के साथ 2 वाहन जप्त

बता दें कि बीती रात वन विभाग के टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि खोडरी वन रेंज में तीन अलग-अलग जगहों पर चंदन लकड़ी की तस्करी की जा रही है। सूचना पर वन विभाग के टीम ने घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़े है। टीम ने इन चोरों के पास से चंदन के दो पेड़ की लकड़ियां बरामद की है। चोरों ने चंदन के पेड़ों को काटकर कुल 7 टुकड़ों में कर दिया था।

Read More : Clerk Suspended : शिक्षा विभाग के क्लर्क पर गिरी गाज, जॉइंट डायरेक्टर ने किया सस्पेंड

पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम महेश प्रसाद, संजय कुमार नामदेव व मैथुराम सोनवानी बताया है। तीनों आरोपी पेंड्रा क्षेत्र के रहने वाले है। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि, चंदन के ये पेड़ पेण्ड्रा के इंदिरा गार्डन से काटा था। साथ चोरी की लकड़ी को शिकारपुर निवासी सोमप्रकाश शर्मा को बेचने वाले थे।

Read More : ENTERTAINMENT : नीलाम हुई विद्या बालन की ये चर्चित साड़ी, IIT की छात्रा ने खरीदी, जानें कीमत

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि इसके पहले भी इन लोगों ने चोरी की लकड़ी सोमप्रकाश को ही बेचे है। फिलहाल वन विभाग के टीम तीनों आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रहे है।

Leave a Comment