खोलना है अगर बंद किस्मत का ताला तो अपनाए केसर का ये आसान उपाय, आर्थिक कष्ट होंगे दूर, बढ़ेंगे सफलता के ओर कदम

Raipur : Saffron Uses अगर आपको भी अपने बंद किस्मत का ताला खोलना है तो केसर का ये उपाय आप जरूर अपनाये। इस उपाय को अपनाने से कई फायदे होंगे जिससे आपके दैनिक जीवन में सुधार होगा। वैसे केसर यूँ तो स्वाद और रंग बढ़ने के काम में लिया जाता हैं।

लेकिन हिंदू धर्म के अनुसार, केसर का इस्तेमाल पुराने ज़माने से ही यज्ञ और पूजन विधि के प्रयोग में लाया जाता है।

Read More : Chandra Grahan 2022 : साल का पहला चंद्रग्रहण आज, गर्भवती महिलाएं इन चीजों से बनाए दुरी, जानिए विशेष उपाय 

माना जाता है की केसर Saffron Uses का संबंध नौ ग्रहों में देव गुरु कहलाने वाले बृहस्पति से है। ऐसा मन गया है कि जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति कमजोर होकर अशुभ फल दे रहे हैं और वह आर्थिक तंगी से परेशान हो चुके हैं। तो ऐसे में अपने किस्मत को फिर से चमकाने के लिए केसर से जुड़े यह चमत्कारी उपाय करना आपके लिए फलदायक साबित हो सकता है।

Read More : Sweat Control : तेज़ गर्मी में पसीने की गंदी बदबू से हैं परेशान, तो अपनाए ये उपाय

  1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके कुंडली में बृहस्पति ग्रह अशुभ फल दे रहा है, तो ऐसे में गुरुवार के दिन खीर में केसर डालकर सेवन करें। साथ ही अपने गुरु को केसर का दान करना चाहिए। इससे कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है
  2. यदि आप अपने जीवन में सौभाग्य, सफलता, धन पाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने माथे पर रोजाना केसर का तिलक लगाना चाहिए। इससे शिव, विष्णु, गणेश और मां लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं।
  3. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा कमजोर होकर अशुभ फल दे रहा है, तो ऐसे में व्यक्ति को चांदी की एक ठोस गोली को चांदी की डिबिया में केसर के साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा।
  4. आपकी मैरिड जिंदगी में कलह चल रहा है या फिर छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा होता रहता है, तो ऐसे में कपल को सुखी दांपत्य जीवन के लिए प्रतिदिन केसर मिश्रित दूध से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। साथ ही कुछ दिन अपने माथे पर केसर का तिलक लगाना चाहिए।
  5. अगर किसी व्यक्ति के घर में पैसा आने के बाद टिकता नहीं है या फिर वह आर्थिक परेशानी का सामना कर रहा है, तो ऐसे में सात सफेद कौडि़यों को केसर से रंगकर उन्हें लाल कपड़े में बांध दें। उसके बाद इसे अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से पैसों की दिक्कतें खत्म होने लगेगी।
  6. बिजनेस में बढ़त नहीं हो रही है तो ऐसे में बही-खातों, तिजोरी, डाक्यूमेंट आदि पर केसर की स्याही का छिड़काव करें। ऐसा करने से बिजनेस सफलता मिलेगी।
  7. Saffron Uses अगर किसी इंसान के जीवन में मांगलिक दोष की वजह से जीवन में परेशानियां आ रही हैं। तो ऐसे में लाल चंदन में केसर मिलाकर तिलक बनाएं और हनुमान जी को तिलक करें। ऐसा करने से मंगल का अशुभ प्रभाव समाप्त होता है।

Leave a Comment