Rich Zodiacs : इन 4 राशि वालों में होती है धन कमाने की प्रबल इच्छा, जाने क्या आपकी कुंडली में अमीर बनने के योग है या नहीं

 

 

 

Raipur : Rich Zodiacs आज की दुनिया में हर व्यक्ति कड़ी मेहनत इसीलिए करता है क्योंकि वह एक दिन खूब सारे पैसे कामना चाहता हैं। और एक दिन वह अमीर बनने की इच्छा भी रखता है। अगर देखें तो बचपन में पढाई से लेकर कॉलेज के दिनों तक किसी विषय की और ध्यान केंद्रित इसीलिए करते है क्योंकि एक दिन एक कामयाब और अच्छा कमाने वाले इंसान बन सके।

जन्म कुंडली में मौजूद ग्रह जातक के जीवन में अच्छा या बुरा असर डालते हैं। जानिए किन राशियों को सबसे अधिक धन कमाने की लालसा होती है। साथ ही ये भी जानें की कुंडली में किस तरह बनता है धन योग।

Read More : घर बैठे आसानी से कमाए पैसे, ये ऐप दे रही है 10,000 रुपए कमाने का मौका, बस करना होगा ये काम

 

इन राशि वालो में होती है धन कमाने की अधिक इच्छा

माना जाता है की पैसे कमाने की सबसे अधिक इच्छा शुक्र, मंगल, चंद्र और सूर्य (Rich Zodiacs) की राशियों को होता है। शुक्र की राशि वृषभ, मंगल की राशि वृश्चिक, सूर्य की सिंह राशि और चंद्र की कर्क राशि वालों को धन कमाने की ज्यादा लालसा होती है। इन राशि वालो के लिए भौतिक सुख मायने रखते है।

 

 

धन का भाव 

ज्योतिष शास्त्र अनुसार, (Rich Zodiacs) जन्म कुंडली में धन का भाव होना जरुरी माना गया है। वहीं धनं का संबंध दूसरे और आठवें भाव से होता है। इन भावों में वृषभ और वृश्चिक राशि का राज रहता है। वहीं 9वा, 11वा और 12वा भाव को भाग्य होता है। इसी अनुसार जातक के पास किसी धन की आवक होगी। जिसके बारे में पता किया जा सकता है।

Read More : शुक्र ने किया मेष राशि में प्रवेश, अब इन 5 राशियों किस्मत चमकेगीं सोने के जैसी…

 

(Rich Zodiacs)  – जानें कुंडली में धन योग है या फिर नहीं

1. अगर किसी की कुंडली में सातवें भाव में मंगल या शनि बैठा है। ग्यारहवें भाव में शनि या राहु बैठा है। ऐसे जातक गलत तरीके से पैसा कमाएंगे।

2. यदि चंद्रमा और मंगल एक साथ किसी भाव में स्थित है। यह चंद्र मंगल योग बनाते हैं, जो धन योग को दर्शाता है।

3. किसी जातक की कुंडली में मंगल शुक्र के साथ युग्म में स्थित हैं। तब स्त्री पक्ष की ओर से धन लाभ मिलता है।

4. किसी जातक की कुंडली में मंगल और गुरु की युति है, तो धन लाभ के पूर्ण आसार है।

5. अगर किसी की कुंडली में पांचवें घर में सूर्य हो और लाभ स्थान में शनि हो। साथ ही चंद्र शुक्र की युति हैं, तो जातक धनवान होते हैं।

6. अगर गुरु कर्क, धनु या मीन राशि का और पांचवें भाव का स्वामी दसवें भाव में हो। तब जातक को संतान की ओर से धन लाभ मिलता है।

7. यदि जन्म कुंडली में गुरु दसवें या ग्यारहवें भाव में, सूर्य और मंगल पांचवें भाव में हो तो जातक को प्रशासनिक क्षमताओं से धन लाभ होता है।

राशियों के बारे विस्तृत जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment