धर्म को राजनीति से ना जोड़ा जाए धार्मिक आस्था सभी में है : स्वामीनाथ जायसवाल

रायपुर प्रेस वार्ता में भारतीय राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी नाथ जायसवाल ने बताया जिस तरह से आज देश की राजनीति समीकरण बैठाने के लिए भारतीय जनता पार्टी शासन में धर्म की आड़ में लोगों की आस्था से खेला जाना और चुनावी समीकरण बैठाकर लोगों को भ्रमित करना इनका पेसा बन गया है जिस तरह देश में ध्रुवीकरण का राजनित चल रहा है।

Read More : Weather Update :तीन दिन बाद गर्मी की विदाई, 1 जून से केरल पहुंचेगा मानसून, आज छत्‍तीसगढ़ के कई जिलों में पानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लोगों को रोजगार, नौकरी, महंगाई ,का ज्वलंत मुद्दा है उस मुद्दे से दिमाग को दूर कर कर लोग को आस्था से खेला जा रहा है अभी जरूरत है युवाओं को रोजगार, श्रमिकों के हाथ में काम किसानों की व्यवस्था कल कारखाने फैक्ट्री का सृजन करना और बढ़ती हुई महंगाई अर्थव्यवस्था को मजबूत करना लेकिन यह सब मुद्दों को दूर करते हुए समाज में एक नया जहर घोला जा रहा है।

धर्म खतरे में है धर्म पहले भी खतरे में नहीं था नाअब धर्म खतरे में रहेगा लोगों की आस्था से मन को डर दिखा कर भ्रमित किया जा रहा है अपने स्वार्थ में जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी मोदी सरकार 8वर्ष में कमरतोड़ महंगाई बढ़ाया गया अर्थव्यवस्था की न्यू को कमजोर कर दिया गया। नोट की स्थिति दयनीय हो गई।

गैस सिलेंडर, पेट्रोल, डीजल, राशन, दवाई जो जीवन में रोजमारा का लोगों को जरूरत का सामान और सामग्री है उसमें महंगाई दर इतनी ज्यादा हो गई जिससे आम आवाम को जीने और खाने का तकलीफ बढ़ गया लेकिन सरकार इस मुद्दे पर चर्चा ना कर सिर्फ गुमराह किया जा रहा है उनके अंदर एक धारणा धर्म नाम लेकर लोगों के विश्वास रिश्ता तोड़ने का राजनीतिक किया जा रहा है जिस तरह से उत्तर प्रदेश में फ्री राशन देकर लोगों को अपंग किया गया एक नया सपना दिखाया गया।

Read More : CG : इस जिले में हुई झमाझम बारिश, तेज अंधड़ से गिरे कई पेड़

इस सरकार में मूलभूत मुद्दे को भूलकर देश में एक ज्वलंत मुद्दा तैयार किया गया धर्म जाति का मुद्दा लाकर समाज को तोड़ने और भ्रमित करने का काम किया जा रहा है यह देश के हित में अच्छा नहीं है देश को बांटने का कोशिश नहीं करना चाहिए एकता और अखंडता भाईचारे का हमारा भारत देश है सदैव सबका साथ सब के सहयोग से यह देश में आजादी से लेकर आज तक लड़ाई लड़ी गई और इसी पर काम कामयाबी मिली।

Read More : Monsoon Update : केरल में हुई मानसून की एंट्री, हो रही तेज बारिश, छत्तीसगढ़ में भी बूंदाबांदी के आसार

आज जात धर्म का बीज बोकर जिस तरह से लोगों के मन और मानसिक से खेला जा रहा है देश के विकास में एक रोड़ा डाला जा रहा है कि कोई भी सरकार पर सवाल न उठा सके सरकार खुद ही एक सवाल में अपने आप को डाल कर रखा है जो कोई अगर सवाल करता है सरकार से मुद्दों का उसको देशद्रोही देश विरोधी कहा जाता है।

Read More : Vegetable Market: बारिश के आते ही बढ़े सब्जियों के दाम, टमाटर ने लगाया शतक, दूसरी सब्जियों ने भी बिगाड़ा खाने का स्वाद, जानिए दाम

135 करोड़ प्रबुद्ध भारत वासियों का देश है भारत आस्था धर्म विश्वास सबके अंदर है लेकिन इसको जिस तरह से खंड खंड में बांटा जा रहा है या नहीं होनी चाहिए युवाओं को रोजगार महंगाई पर कंट्रोल अर्थव्यवस्था भारत का मजबूत हो सरकार अपने काम करें धर्म और कानून अपना काम करेगा 8 साल में मोदी जी के सरकार का रिपोर्ट सिर्फ मित्रों के आए अच्छे दिन, करोना से हुई 47 लाख से ऊपर मौतें ,देश में नफरत चरम पर है।

Read More : यह मेरे लिए अपूर्णीय क्षति है, आज मैंने अपना अभिवावक खो दिया : गृहमंत्री ताम्रध्वज

काले कृषि कानूनों से 700 किसान शहीद , 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, अरुणाचल से लद्दाख तक चीन की घुसपैठ जारी ,देश की सभी सरकारी संस्थाओं पर बी जे पी आर एस एस का कब्जा ,रिकॉर्ड तोड़ महंगाई पेट्रोल-डीजल दवाई राशन और रोजाना का इस्तेमाल की चीज इस्तेमाल की चीजों की कीमत आसमान पर ,क्या भाजपा 8 सालों में 800 से ज्यादा जुम्लो का जश्न मना रही है।

Leave a Comment