Ranger Arrested : घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया रेंजर, छापामारी में घर से मिले इतने रुपये, नोट गिनने मगांनी पड़ी मशीन…

झारखंड। Ranger Arrested : झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के मनोहरपुर के आनंदपुर वन क्षेत्र अधिकारी विजय कुमार और कंप्यूटर आपरेटर मनीष पोद्दार को एसीबी (Anti Corruption Bureau), जमशेदपुर प्रमंडल की टीम ने 2500 रुपए घूस लेते गुरुवार को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। इसके बाद रेंजर के आवास में छापामारी कर 99 लाख 2 हजार 540 रुपये बरामद किये गये।

Read More : नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला आरोपी झारखंड के रांची से पकड़ाया

बरामद रुपये के संबंध में रेंजर ( Ranger Arrested) किसी प्रकार का कोई वैध कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाये और न ही उन्होंने इसके अर्जित करने के स्त्रोत के संबंध में जानकारी दी। इस कारण एसीबी ने बरामद रुपये को जब्त कर लिया है। बरामद रुपये की गिनती के लिए बैक से मशीन मंगवाई गई थी। छापेमारी में एसीबी की टीम में 12 सदस्य शामिल थे।

Read More : यही है झारखंड की आईएएस पूजा सिंघल इन्ही से 25 करोड़ बरामद हुआ है…

एसीबी के डीएसपी समीर तिर्की ने बताया मनोहरपुर ग्वाला पट्टी निवासी गणेश प्रमाणिक ने 11 अप्रैल को एसबी के प्रमंडलीय पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत दी थी कि वह अपने घर में रखे फर्नीचर को जमशेदपुर ले जाने के लिए वन क्षेत्र अधिकारी विजय कुमार को आवेदन दिया था।

Read More : छत्तीसगढ़ से झारखंड को जोड़ने वाली 22 किलोमीटर लंबी सड़क का पुलिस की निगरानी में हो रहा निर्माण…

इसकी अनुमति देने की एवज में 2500 रुपये रिश्वत की मांग की गई जो वह देना नहीं चाहता था। गणेश ने इसकी शिकायत एसीबी, जमशेदपुर कार्यालय में की। जिसके बाद एसीबी की टीम ने Ranger को रंगेहाथ घूस लेते गिरफ्तार किया।

Leave a Comment