Raipur: रेलवे स्टेशन पर महिला को हुई प्रसव पीड़ा, तो RPF ने साड़ी का घेरा बना कराई डिलीवरी, देखें वीडियों…

रायपुर: राजधानी रायपुर में आरपीएफ (RPF) की महिला टीम ने नेक काम किया है. रेलवे स्टेशन पर प्रसव पीड़ा में तड़प रही महिला की डिलीवरी में अहम भूमिका निभाई है. आरपीएफ (RPF) की टीम रायपुर के प्लेटफार्म नंबर-1 पर गश्त कर रही थी. तभी वीआईपी वेटिंग हॉल के पास एक महिला प्रसव पीड़ा में तड़पती नजर आई. आरपीएफ की महिला टीम ने तत्काल एक्शन लिया. साड़ी और अन्य कपड़ों का घेरा बनाया और महिला का प्रसव प्रक्रिया शुरू कराई. इस बीच एंबुलेंस को भी कॉल कर दिया गया.

READ MORE:Raipur Breaking : अस्पताल की लिफ्ट फंसी, दो मरीज सहित 13 लोग फंसे…

रायपुर रेलवे स्टेशन के आरपीएफ (RPF) प्रभारी मनोरंजन मुखर्जी ने बताया कि महिला टीम ने संवेदनापूर्ण काम किया है. बीते गुरुवार की रात करीब 10 से साढ़े 10 बजे के बीच आरपीएफ (RPF) की एएसआई ऋतुजा भालेकर के नेतृत्व में महिला टीम गश्त कर रही थी. इसी बीच एक महिला को प्रसव पीड़ा में तड़पते उन्होंने देखा और उसकी मदद के लिए पहुंची.

वहां मौजूद अन्य महिलाओं की मदद लेकर प्रसव प्रक्रिया शुरू कराई गई. महिला काफी तड़प रही थी. हालांकि इस बीच एंबुलेंस को भी कॉल कर दिया गया. कुछ देर बाद एंबुलेंस पहुंची तो महिला को ले जाया गया, लेकिन तब तक प्रसव हो चुका था.फिर क्या ट्रेन की आवाज के बीच नवजात बच्चे की किलकारी गूंजी.

Leave a Comment