रायपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लाखों रूपये की ठगी करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी को हैदराबाद से किया गिरफ्तार…

रायपुर। राजधानी के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले पाइप और मेटल सप्लाई के नाम पर हैदराबाद की कंपनी द्वारा फर्जी विज्ञापन के जरिए रायपुर के कारोबारी से 80 लाख ठगी की गई थी। इस मामले पर रायपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रायपुर पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी हैदराबाद में ही है। इसके बाद रायपुर की टीम ने हैदराबाद जाकर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

READ MORE : Raipur Crime News: स्टेशन पर 40 किलो गांजा के साथ दो आरोपित गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक पीड़ित की मेसर्स बीआर इंडस्ट्रियल औरस एंड रिसोर्सेस नामक रजिस्टर फॉर्म है, जो पंडरी तराई रोजगार कार्यालय के पास स्थित है। श्रीचक्रम ट्रेडर्स हैदराबाद ने अपने साइट पर मेटल और कॉपर का व्यापार करने के संबंध में फर्जी विज्ञापन डाला था। इस पर कॉपर और अन्य मेटल की फोटो डाली गई थी।

READ MORE : CG CRIME NEWS : मामूली विवाद के चलते हुआ विवाद, आवेश में आकर आरोपी ने किया युवक को लहूलुहान

इसे देखकर पीड़ित महिंदर पाल सिंह ने श्रीचक्रम ट्रेडर्स से संपर्क किया। श्रीचक्रम ने पीड़ित को कॉपर पाइप को 800 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से 10 हजार किलोग्राम कीमत 80 लाख रुपये देने का आश्वासन दिया। तब पीड़ित ने श्रीचक्रम से सौदा किया। इसके बाद 10 हजार किलोग्राम कॉपर पाइप लेने के लिए अग्रिम राशि के रूप में 50 लाख रुपये कंपनी को प्रदान किया।

READ MORE : Bilaspur Crime News: पत्नी की याद में पति ने बरसी के दिन लगाया मौत को गले, सालभर पहले पत्नी की हुई थी मौत, शव के पास मिला सिंदूर, साड़ी, चूड़ी और जह

श्रीचक्रम ने पीड़ित को कॉपर पाइप को 800 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से 10 हजार किलोग्राम कीमत 80 लाख रुपये देने का आश्वासन दिया। तब पीड़ित ने श्रीचक्रम से सौदा किया। इसके बाद 10 हजार किलोग्राम कॉपर पाइप लेने के लिए अग्रिम राशि के रूप में 50 लाख रुपये कंपनी को प्रदान किया।

READ MORE : Crime News: 9 साल की मासूम बच्ची को घर ले जा कर 41 वर्षीय दरिंदे ने किया दुष्कर्म…

पीड़ित ने लिखाई थी सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट

जब हैदराबाद की कंपनी से पाइप और कॉपर नहीं मिले तो कारोबारी ने अपने ऑफिस के कर्मचारी को पैसा लेने हैदराबाद भेज दिया। लेकिन पैसा नहीं मिला। आखिर में पीड़ित ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई।कारोबारी की शिकायत के बाद आरोपियों के खिलाफ थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 321/22 धारा 420, 467, 468, 471 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया ।

READ MORE : Crime News: फिर मिले बड़ी मात्रा में क्रूड बम, बीरभूम में हुई बमबारी, इलाके में दहशत…

ऐसे मिली रायपुर पुलिस को मिली कामयाबी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने घटना को गम्भीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर तारकेश्वर पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन वीरेन्द्र चतुर्वेदी, थाना प्रभारी सिविल लाईन एवं प्रभारी ए.सी.सी.यू को आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया।

READ MORE : Mahasamund Crime News: सनकी पति ने महज पांच सौ रुपये के लिए पत्नी को उतारा मौत के घाट, गांव में छाया मातम, आरोपित पति गिरफ्तार

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना सिविल लाईन एवं ए.सी.सी.यू की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर आरोपी की पतासाजी प्रारंभ किया गया। आरोपी बालाकुंडी कन्नाडिया विजय सिम्हा शास्त्री की उपस्थिति हैदराबाद में होना पाये जाने से टीम के सदस्य हैदराबाद पहुंचकर आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना से संबंधित 01 नग मोबाईल फोन जप्त किया गया। आरोपी को हैदराबाद से ट्रांजिस्ट रिमाण्ड पर रायपुर लाकर अग्रिम कार्यवाही किया गया।

Leave a Comment