Railway Govt Job : 10 वी पास बिना परीक्षा पा सकते हैं रेलवे में नौकरी, ऐसे करें अप्लाई

Raipur : (Railway Recruitment) अगर आप भी बेरोजगार हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में है तो आपके लिए खुशखबरी हैं। भारतीय रेलवे ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के ठट्ट अलग अलग ट्रेडों में अपरेंटिस के पदों (Railway Recruitment) भर्ती जारी की हैं। उम्मीदवार आवेदन करने लिए Railway की आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। जारी की भर्ती में पदो की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

अगर आप सीधे लिंक पर जाना चाहते है तो https://secr.indianrailways.gov.in/index पर क्लिक करके भी इन पदों आवेदन के लिए जा सकते हैं। साथ ही इन लिंकों SECR Railway Recruitment 2022 Raipur Division और SECR Railway Recruitment 2022 Nagpur Division के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन (Railway Recruitment) के बारे में जानकारी ले सकते यहीं। इस भर्ती (Railway Recruitment ) प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2077 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें से 1033 रायपुर डिवीजन के लिए और 1044 नागपुर डिवीजन के लिए हैं।

Read More : सफर से निकलने से पहले पढ़ ले यह खबर: रेलवे नहीं आ रहा बाज, शादी के सीजन में लोकल, एक्सप्रेस सहित एक दर्जन से ज्यादा ट्रेने रद्द…

(Railway Recruitment) रेलवे भर्ती की एहम तिथि :-

नागपुर मंडल के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 3 जून 2022

रायपुर मंडल के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 24 मई 2022

(Railway Recruitment) पदों की संख्या :-

कुल पदों की संख्या-2077

Read More : Latest Jobs : ESIC ने निकाली इतने पदों पर भर्ती, 45 साल तक की उम्र के उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन,जाने कैसे होगा सिलेक्शन…

(Railway Recruitment) भर्ती के लिए योग्यता

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

उम्मीदवारों की आयुसीमा 15 से 24 वर्ष (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी) के बीच होनी चाहिए.

चयन की प्रक्रिया मेरिट लिस्ट के दआधार पर किया जायेगा।

Leave a Comment