महंगाई बोली सर चढ़कर : साल 2022 में भी महंगे होंगे सभी टेलीकॉम कंपनियों के Prepaid Plan, 10 से 12 फीसदी बढ़ सकती है कीमतें

Raipur : Prepaid Plans Price Hikes इस साल सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने प्रीपेड प्लेन को महंगे करने जा रही हैं। कंपनियां की 10 से 12 फीसदी की बढ़ोतरी देखी जा सकती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी निजी कंपनियां इस साल दीवाली तक अपने प्री-पेड प्लान 10% से 12% तक महंगे कर सकती हैं यानी यदि किसी प्लान की कीमत 100 रुपये है तो उसकी कीमत 110 से 112 रुपये हो सकती है। कहा जा रहा है कि टैरिफ प्लान महंगे Prepaid Plans Price Hikes होने से टेलीकॉम कंपनियों को फायदा होगा और उनका एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) 10% तक बढ़ जाएगा। इस बढ़ोतरी के बाद Airtel, Jio और Vi के ARPU क्रमशः 200 रुपये, 185 रुपये और 135 रुपये हो जाएंगे।

Read More : JIO ने लांच किया धांसू Prepaid Recharge Plan: इन दो प्लान्स में यूजर्स को मिलेगा Disney+ Hotstar का Premium सब्सक्रिप्शन, जानिए?

साल 2016 में देश में कई सारे टेलीकॉम कंपनियां थी, लेकिन फिर भी उस वक्त प्लान महंगे भी थे। जिसके बाद टेलीकॉम सेक्टर में जियो JIO ने एंट्री की जिसने तबाही मचा दी। अपने मार्केटिंग स्ट्रेटेजी और फ्री सिम और फ्री डाटा प्लान, फ्री कॉलिंग की बाढ़ ला दी ।

जियो की देखा-देखी एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने भी ग्राहकों को फ्री सेवाएं दीं, लेकिन अब फ्री का मार्केट खत्म हो रहा है। हर साल टेलीकॉम कंपनियां अपने प्लान महंगे कर रही हैं जिससे उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही सभी कंपनियों के प्री-पेड प्लान पहले जैसे महंगे हो जाएंगे।

Jio चार दिन के लिए फ्री में दे रहा इन ग्राहकों को डाटा

Jio ने असम के अपने ग्राहकों को चार दिनों के लिए फ्री डाटा और मैसेज के साथ रोज 1.5 जीबी डाटा देने का एलान किया है। बता दें कि असम में बारिश के बाद आई भारी बाढ़ के बाद जियो ने यह फैसला लिया है। असम में दीमा हसाओ, कार्बी आंगलोंग ईस्ट, कार्बी आंगलोंग वेस्ट, होजई और कछार सहित कई जिलों में रहने वाले लोगों को रिलायंस जियो की ओर से एक कॉम्प्लिमेंट्री प्लान मिलेगा जिसमें चार दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

Leave a Comment