प्रधान समाज ने मुख्यमंत्री को कहा धन्यवाद, सीएम ने प्रधान समाज को भवन के लिए 20 लाख रुपये देने की घोषणा

बीजापुर गुप्तेश्वर जोशी । छत्तीसगढ़ में चल रहे भेंट मुलाकात कार्यक्रम अन्तर्गत अपने 2 दिवसीय प्रवास के दौरान बीजापुर पधारे मुख्यमंत्री ने जिले के सर्वांगीण विकास के लिए घोषणाओं की झडी लगा दी है जिससे जिले के लोगों में खुशी का माहौल है ।

Read More : छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘रोमियो राजा’ का करमा गीत AVM गाना पर हुआ रिलीज..



19 मई को जिले के कुटरू और आवपल्ली में भेंट कार्यक्रम पश्चात बीजापुर नगर के सांस्कृतिक मैदान में सर्व आदिवासी समाज के सम्मेलन में शिरकत करने आए मुख्यमंत्री जी ने जिले के सभी आदिवासी समाजों को सामाजिक सामुदायिक भवन हेतू अपना खजाना खोल दिया जिसमें परधान आदिवासी समाज को भवन, सामुदायिक शौचालय सहित नलकूप खनन आदि हेतू 20 लाख रुपए देने की घोषणा की गई ।

Read More : BIG BREKING : 4 महीने से जेल में बंद निलंबित आईपीएस GP सिंह हुए रिहा, छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने सशर्त दी जमानत, जानिए शर्ते

जिले में आदिवासियों के हित में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हृदय की विशालता ने सबको अपना दीवाना बना लिया। परधान समाज जिले की मूल जनजाति है जो अपनी आदिम संस्कृति के सरंक्षण और संवर्धन तथा अपने हितों की रक्षा के प्रतिबद्ध है ।

Read More : राजयपाल अनसुइया ने दी नक्सली धमाके में शहीद ASI राजेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि

इसी माह परधान आदिवासी समाज का बीजापुर में राष्ट्रीय सम्मेलन है जिसमें 9 राज्यों के परधान आदिवासी सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम की तैयारी के लिए प्रत्येक गाँव में बैठकों का दौर जारी है जिसमें मुख्यमंत्री की घोषणा की प्रशंसा हो रही है साथ ही परधान समाज अध्यक्ष पी.लक्ष्मीनारायण के साथ जिले के सभी ग्राम प्रमुखों व पदाधिकारियों द्वारा सीएम को आभार व्यक्त किया जा रहा है ।

Leave a Comment