PM Kisan Samman Nidhi Yojana : खत्म हुआ किसानो का इंतजार, किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त हुई जारी

PM Kisan Samman Nidhi Yojana : किसानों को आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त मिल गई है। इंतजार कर रहे 12 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधे ट्रांसफर किए हैं। इसके तहत लाभार्थी किसानों के खाते में 2000 रुपए आएंगे। PM Modi ने शिमला के रिज मैदान से किसानों के लिए 21000 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए हैं।

Read More : Good News : अगर आप भी ज्यादा बिजली बिल आने से हैं परेशान? तो यह खबर है सिर्फ आपके लिए, बस करना होगा ये काम…

केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर शिमला में राष्ट्रीय स्तर पर ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ आयोजित किया गया। जहां से पीएम मोदी ने कई योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया और साथ ही पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त भी जारी की है। गरीब कल्याण सम्मेलन नाम का राष्ट्रीय कार्यक्रम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत आयोजित किया जा रहा है।

पीएम-किसान योजना के तहत पात्र किसान परिवारों को प्रतिवर्ष 6,000 रुपये की राशि दी जाती है जो 2,000 रुपये की तीन समान किस्तों में वितरित की जाती है। यह राशि सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा की जाती है। प्रधानमंत्री ने गत एक जनवरी को 20,000 करोड़ रुपये से अधिक राशि की 10वीं किस्त जारी की थी जिससे 10 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को फायदा हुआ था।

Leave a Comment