Optical Illusion: मेंढक या घोड़ा आपने पहले क्या देखा ? आपके जवाब में छिपा है आपकी पर्सनैलिटी के राज…

नई दिल्ली: सोशल मीडिया में ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion) का काफी क्रेज देखें को मिलता है, अगर आप ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion) बारे में नहीं जानते तो आपको बता दे की ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion) में आपके सामने एक तस्वीर होती है. जो की दिखने में साधारण होती है,लेकिन ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion) वाली तस्वीरों के कई मायने होते हैं. इन तस्वीरों में आपको पहले क्या दिखता है, यह आपकी पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ बताता है. अब ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल (Viral) हो रही है, जिसने लोगो क सोच में डाल दिया है.

READ MORE:जो दिख रहा वो है नहीं, जो नहीं है वो दिख रहा है ! नहीं समझे तो देखें तस्वीर

क्या है तस्वीर-

वैसे तो इस तस्वीर को पहली नज़र देखने में मेंढक दिख रहा है, लेकिन तस्वीर को ध्यान से देखने पर मेंढक के साथ-साथ एक घोड़े की भी आकृति नजर आ रही है. लेकिन जैसे मेंढक आसानी से दिख रहा है, पर घोड़े को ढूंढना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन इन दोनों को देखने के अलग-अलग मायने है, तो जानते है आपने जो देखा उसके हिसाब से आपका पर्सनैलिटी टेस्ट आपके बारे में क्या कहता है, और अगर इस तस्वीर में आपको पहले मेंढक नजर आ रहा है तो इसके क्या मायने हैं.

पहले मेंढक दिखने का मायने-

अधिकतर लोगो को पहली नज़र में मेंढक ही नज़र आया, जिन लोगो को इस तस्वीर में मेंढक नज़र आया उसके मायने यह है कि आप हमेशा दूसरों के साथ हर कीमत पर ईमानदार रहने की कोशिश करते हैं. लोग आपको आत्मविश्वासी और भरोसेमंद मानते हैं. लोग आप पर भरोसा कर सकते हैं. आपके शब्दों में कोई छिपा हुआ संदेश नहीं होता है.

अगर पहले दिखाई दिया घोड़ा-

वैसे तो इस तस्वीर में घोड़े को ढूंढ़ना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन अगर आप अपने गर्दन को हल्का बाएं की ओर झुकाने पर आपको घोड़े की तस्वीर नजर आएगी, जिन लोगो को घोडा पहले दिखा तो बता दे आप एक विचारशील व्यक्ति हैं. जीवन को लेकर आपका आलोचनात्मक दृष्टिकोण (critical point of view) हैं. आप अपने आप से किसी भी स्थिति के निष्कर्ष तक पहुंचते हैं.

Leave a Comment