केंद्र की उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 200 रुपए प्रति सिलेंडर सब्सिडी देने के फैसले पर मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा – इससे हमारी माताओं और बहनों को मदद मिलेगी

Raipur : Gas Cylinder subsidy पूरे देश में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों के साथ साथ उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर लाभार्थियों को भी सब्सिडी देने का फैसला किया गया हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) की सब्सिडीGas Cylinder subsidy देने का फैसला लिया हैं। उन्होंने कहा की इस सब्सिडी से हमारी माताओं और बहनों को मदद मिलेगी।

Read More : गैस सिलेंडर पर हर ग्राहकों को मिलता है 50 लाख का फायदा, ऐसे उठाए लाभ

अभी है कितनी कीमत

देशभर में फिलहाल घरेलू गैस की कीमत 1000 से 1100 से रुपये के बीच में है। इसी महीने तेल कंपनियों ने घरेलू गैस (14.2 किलो) सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की। जिसके बाद घरेलू सिलेंडर Gas Cylinder की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई थी। इससे पहले इस साल मार्च में घरेलू सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। ऐसे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस एलान से आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

Read More : LPG Gas Cylinder Price: नए महीने के पहले दिन एक और झटका, इतने रुपए महंगा हुआ LPG गैस सिलेंडर, यहां जानिए ताजा कीमत

हर सरकार कीमतों को बढ़ा कर उसमें कटौती करती है। जिससे लोगों को एक दिशा दिखाई जाती है की सरकार उनके प्रति सवेदनशील है मगर हालात इससे उल्ट हैं। सरकार फोकस पर उनपर करती है जो उच्च वर्ग है और गरीबी रेखा से निचे वाले लोगों पर जिसमें मध्य वर्ग पिसता चला जाता हैं।

Leave a Comment