OMG: एक शरीर में 50 आत्माओं ने कर रखा है कब्ज़ा, 4 साल की उम्र से ऐसे बिता रही ये महिला अपनी ज़िन्दगी…

नई दिल्ली: एक महिला 4 साल की उम्र से अजीबोगरीब बीमारी (Weird Disease) की वजह से जूझ रही है, इस महिला के शरीर में 2-4 नहीं बल्कि 50 लोग ने कब्ज़ा कर रखा हैं और उससे भी हैरान करने वाली बात ये है कि हर घंटे उसके दिमाग पर कोई न कोई कब्जा कर लेता है. ऐसे में महिला का खुद पर कोई कंट्रोल ही नहीं रहता.

आपने गांवों में अक्सर भूत-प्रेत और तंत्र-मंत्र से जुड़ी चीजें देखने और सुनने को मिलती हैं, जिसमें कहा जाता है कि किसी शख्स के शरीर और दिमाग पर किसी भूत ने कब्जा कर लिया है. ऐसे में लोग भूत भगाने का दावा करने वाले बाबाओं की मदद लेते हैं.

READ MORE:Share Market Today : Sensex 0.43 फीसदी की गिरावट के साथ 236 अंक फिसला, Nifty भी 89 अंक पर लुढ़का

जो उनके शरीर और दिमाग से भूत को हमेशा-हमेशा के लिए निकाल देने की बातें कहते हैं और लोगों से हजारों-लाखों की ठगी कर लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसी ही मानसिक बीमारी (Mental Illness) भी होती है, जिसमें व्यक्ति कभी-कभी अपने शरीर और दिमाग पर से अपना आपा खो देता है. इस अजीबोगरीब बीमारी (Weird Disease) ने उनकी जिंदगी को काफी मुश्किल बना दिया है. ऐसे में महिला का खुद पर कंट्रोल ही नहीं रहता. महिला का नाम मेल लॉज (Mel Lodge) है.

4 साल की छोटी उम्र से हैं पीड़ित-

एक रिपोर्ट के मुताबिक, 30 वर्षीय मेल पेशे से एक बैले टीचर हैं. जब वह महज 4 साल की थीं, तभी उन्हें ये अहसास होने लगा था कि उनके शरीर और दिमाग पर अलग-अलग लोगों ने कब्जा कर रखा है. इसे मल्टीपल पर्सनैलिटी डिसऑर्डर (Multiple Personality Disorder) कहा जाता है.

भूल-भुलैया सी हो गई है जिंदगी-

वैसे मेल को जो अजीबोगरीब बीमारी है, उसका असल नाम डिसोकेटिव आइडेंडिटी डिसऑर्डर (dissociative identity disorder) है. इस बीमारी की वजह से उनकी जिंदगी किसी भूल-भुलैया की तरह हो गई है. कब कौन उनके शरीर में घुस जाता है और दिमाग पर कब्जा कर लेता है, उन्हें खुद पता नहीं चल पाता. उनके साथ ऐसा हर घंटे होता है. अब आप समझ सकते हैं कि वो कितनी परेशानी में हैं.

Leave a Comment