Oily Skin Care Tips : क्या आप भी हैं Oily Skin से परेशान, तो अपनाएं ये आसान उपाय, पढ़े पूरी खबर…

रायपुर। Oily Skin Care Tips : ज्यादातर लोग गर्मियों के दिनों में ऑयली स्किन की परेशानी से जूझते हैं। ऑयली स्किन के कारण त्वचा चिपचिपी हो जाती हैं। वैसे तो दुनिया में हर व्यक्ति की स्किन अलग अलग होती है। गर्मियों के मौसम में परेशानी सबसे ज्यादा किसी को होती है तो वो ऑइली स्किन वाले है। इस कारण ऑयली स्किन वाले लोगो को मुंहासे जैसी समस्याओ का सामना करना पड़ता है। ऐसे में त्वचा के एक्स्ट्रा ऑयल को कंट्रोल करने के लिए आप कुछ टिप्स फॉलो कर सकते हैं।

Read More : Glowing Skin Tips: गालो में चाहिए गुलाबी निखार तो अपनाये कश्मीरी ब्यूटी टिप्स, बस करें फॉलो इन चीज़ों को…

ऑयली स्किन (Oily Skin Care Tips) के कारण क्रीम या मेकअप ज्यादा देर तक टीक भी नहीं पाता है। धूल धक्कड़ भी त्वचा पर जमा हो जाती है। जिसके कारण रोमछिद्र बंद हो जाती हैं। इस कारण त्वचा पर दाने और मुंहासे आदि की समस्या का सामना करना पड़ता है। इस मौसम में त्वचा का अधिक ध्यान रखने की जरूरत पड़ती है। ऐसे में त्वचा के एक्स्ट्रा ऑयल को निकलने से रोकने के लिए आप कुछ टिप्स फॉलो कर सकते हैं।

Read More : Vastu Tips : अगर चाहते है जीवन में हमेशा बनी रहे सकारात्मक ऊर्जा तो अपनाएं यह आसान से उपाय, परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल करें
बार-बार त्वचा पर हार्श फेस वॉश का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। ये त्वचा के लिए नुकासनदायक हो सकता है। ये त्वचा के प्राकृतिक ऑयल को खत्म कर देता है। ऐसे में त्वचा के एक्स्ट्रा ऑयल को हटाने के लिए माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल करें। इसके अलावा आप केवल पानी से भी फेस वॉश कर सकते हैं। ये बिना आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाएं एक्स्ट्रा ऑयल हटाता है।

त्वचा को मॉइस्चराइज करना न छोड़ें
ऑयली त्वचा के कारण बहुत से लोग मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करते हैं। ऐसा करने से बचें। त्वचा के लिए जेल बेस्ड मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। ये त्वचा को पोषण देगा।

Read More : Vastu Tips: पैसा गिनते वक्त क्या आप भी करते है यह गलती, माता लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज, इस बात का रखें ख्याल

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें
कोशिश करें की गर्मियों में धूप में ज्यादा बहार न निकलें। तेज धूप में पीसने बहुत ज्यादा आते हैं। हानिकारक यूवी किरणें त्वचा को काफी नुकसान पहुंचाती हैं। त्वचा पर टैन हो जाता है। अधिक ऑयल निकलने से त्वचा चिपचिपी रहती है। इसलिए रोजाना सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें।

Read More : Vastu Tips: अगर इस दिन बाजार से खरीद लिया झाड़ू तो चली जाएगी घर से आपकी खुशियां, जानिए इसका कारण 

एक्सफोलिएटिंग फेस मास्क का इस्तेमाल करें
त्वचा पर गंदगी जमा होने के कारण रोमछिद्र बंद हो जाते हैं। इस कारण पिंपल्स और ब्लैकहेड्स हो जाते हैं। मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए सप्ताह में एक बार त्वचा को एक्सफोलिएट जरूर करें। आप घर के बने एक्सफोलिएटिंग फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Read More : HAIR FALL CONTROL: अगर आप भी अपने झड़ते बालों से हैं परेशान, तो अपनाये ये घरेलू TIPS , 1 हप्ते के अंदर दिखेगा फर्क…

टोनर का इस्तेमाल करें
त्वचा को साफ करने के बाद टोनर का इस्तेमाल करें। ये आपकी त्वचा को गहराई से साफ करता है। ये त्वचा के पीएच संतुलन को बनाए रखता है।

 

Leave a Comment