Name Astrology: महाराजा जैसी होती है इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों की किस्मत, बिन मांगे बरसती है लक्ष्मी…

नई दिल्लीः ज्योतिष शास्त्र में नाम के अक्षर का बहुत महत्व है. कहा जाता है कि व्यक्ति का नाम के अनुसार सकी कार्यशैली और पर्सनालिटी में दिखता है. इसी वजह से लोग पैदा होने वाले बच्चे का नाम भी सोच-विचार और ज्योतिष से राय लेकर रखते हैं. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में नामों के हिसाब से भविष्य की जानकारी होती है. आज हम कुछ ऐसे अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के बारे में आपको बताएंगे जिससे शुरू होने वाले नाम के लोग महाराजा जैसा जीवन जीते हैं. इनके जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होती है.

READ MORE:GPM: पहले बॉयफ्रेंड को मिलने बुलाया फिर पिता से पिटवाया, अब छेड़छाड़ के आरोप में भेजा जेल…

A अक्षर से शुरू होने वाले लोग-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगो का नाम अंग्रेजी के A और हिंदी के अ अक्षर से शुरू होता है, ऐसे लोग बहुत ईमानदार और मेहनती होते हैं. ये जिस काम को ठान लेते हैं उसे करके ही मानते हैं. इस अक्षर से शुरू होने वाले जातकों की जिंदगी में कभी कंगाली नहीं आती. धन-वैभव हमेशा बना रहता हैं. ये लोग मेहनत के दम पर हर असंभव कार्य को संभव कर देते हैं.

READ MORE:Crime: कट्टा व चाकू के साथ 2 अपचारी बालक सहित 3 गिरफ्तार, बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे…

K अक्षर वाले नाम के लोग

जिन जातकों का नाम अंग्रेजी के K या क, ख अक्षर से शुरू होता है, वे सौभाग्यशाली के होते हैं. इन पर देवी लक्ष्मी और कुबेर की कृपा हमेशा बनी रहती है. इनके जीवन में कभी पैसो की तंगी नहीं आती है. ये स्वभाव के बहुत सरल होते हैं.

P से शुरू होने वाले की कैसी होती है पर्सनैलिटी


जिन जातकों का नाम P या प, फ अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत शांत और मिलनसार स्वभाव के होते हैं. ये लोग बहुत संस्कारी होते हैं और हर किसी के भावनाओं का ख्याल रखते हैं. ये लोग किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं. ये लोग अपनी जिंदगी में पैसा और नाम दोनों कमाने में कामयाब होते है .

S अक्षर से शुरू होने वाले लोग

जिन लोगों का नाम S या स, श अक्षर से शुरू होता है, वे लोग बहुत ईमानदार होते हैं. इन्हें किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों की खास बात यह है कि ये किसी भी कार्य को करने से पीछे नहीं हटते हैं, जिसकी वजह से ये किसी भी कार्य में सफलता हासिल कर ही लेते हैं.

Leave a Comment