morning motivation: इस बच्ची के हौसले को सैल्यूट, सड़क हादसे में कट गया था एक पैर , आज एक पैर से पढाई करने 1KM कूदकर जाती है स्कूल, जानिए कौन है वायरल बच्ची

बिहार। सोशल मीडिया के जरिए आपने भी यह वीडियो जरूर देखा होगा। लेकिन इस वायरल वीडियो का हकीकत नहीं मालूम होगी की यह बच्ची क्यों एक पैर से स्कूल जाने पर मजबूर है. इस क्लिप में बच्ची स्कूल की वर्दी पहने और बैग टांगे एक पैर पर कूदते हुए आगे बढ़ रही है। रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला बिहार के जुमई जिले का है। जहां सीमा नाम की यह दिव्यांग बच्ची स्कूल पहुंचने के लिए रोजाना 1 किलोमीटर का सफर कूदकर तय करती है। दरअसल, एक सड़क हादसे में मासूम का एक पैर खो दिया था। लेकिन बच्ची का जज्बा और हौसला देख इंटरनेट की पब्लिक उसे सैल्यूट कर रही है।

read more : Aaj ka Rashifal 26 May 2022 : मेष राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

एक मिडिया की रिपोर्ट में बताया गया कि सीमा, स्कूल जाती और खूब मन लगाकर पढ़ती है। उसका सपना है कि वो पढ़-लिखकर एक शिक्षक बने, ताकि गरीबों को पढ़ाकर उनका जीवन बेहतर बना सके। वह खैरा प्रखंड के नक्सल प्रभावित इलाके फतेपुर गांव में अपने परिवार के साथ रहती है। बच्ची के पिता खिरन मांझी बिहार से बाहर मजदूरी कर परिवार के लिए रोजी-रोटी कमाते हैं। मां, बेबी देवी 6 बच्चों को संभालती है, जिनमें सीमा दूसरे नंबर पर है।

read more : CM BHUPESH BAGHEL : झीरम श्रद्धांजलि दिवस पर मुख्यमंत्री ने कहा- उन सबकी‌ शहादत छत्तीसगढ़ की धरती पर कर्ज़ है

बिहार सरकार में मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा- अब सीमा चलेगी भी और पढ़ेगी भी। जमुई जिलान्तर्गत खैरा प्रखंड के फतेहपुर गांव की रहने वाली मेधावी बच्ची सीमा के समुचित इलाज की जिम्मेदारी अब ‘महावीर चौधरी ट्रस्ट’ उठाएगा। ये मामला मंत्री श्री @sumit4chakai जी के विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा है.आभार नवभारत टाइम्स ..

Leave a Comment