Mahindra लेकर आ रही है सबसे सस्ती EV कार, लुक और फीचर्स के मामले में पूरा पैसा वसूल

 

Raipur : Mahindra कार निर्माता कंपनी Mahindra भारत मे जल्द ही अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिकल कार पेश करने जा रही है। भारतीय ग्राहक भी धीरे धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर आकर्षित होते जा रहे हैं, और समय की अनुकूलता को देखते हुए लोग इसकी जरुरत भी समझ रहे है। महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने ट्रेओ ऑटो, ट्रेओ जोर डिलीवरी वैन, ट्रेओ टिपर वेरिएंट और ई-अल्फा मिनी टिपर के साथ एटम क्वाड्रिसाइकिल पेश की हैं। इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर सेगमेंट में महिंद्रा का मार्केट शेयर 73.4 फीसदी है जिसके चलते कंपनी इस लिस्ट में पहले पायदान पर बनी हुई है।

Read More : महेंद्र सिंह धोनी को मोदी सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी : इस समिति में उद्योगपति आनंद महिंद्रा सहित कई हस्तियों के नाम शामिल

 

4 वेरिएंट्स में लॉन्च होगी Mahindra EV

महिंद्रा Mahindra एटम को चार वेरिएंट्स – K1, K2, K3 और K4 में लॉन्च किया जाएगा, इसके पहले दो वेरिएंट्स 7.4 किलोवाट-आवर बैटरी पैक के साथ आएंगे, वहीं बाकी दो के साथ दमदार 11.1 किलोवाट का बैटरी पैक लगाया गया है।बात करें एटम के बेस वेरिएंट की तो के 1 और के 3 की तो इनमे एयरकंडीशनर नहीं दिया गया है। वहीँ अपर वेरिएंट के 2 और के 4 में ऐसी फीचर को शामिल किया गया है। इस मना जा रहा है कि कंपनी बहुत जल्द भारतीय मार्केट में एटम क्वाड्रिसाइकिल लॉन्च करने वाली है।

Read More : महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 इस दिन होगी लॉन्च, यहां जाने लुक, फीचर्स, केबिन और वो सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं…

 

लुक और फीचर्स के मामले में पूरा पैसा वसूल

महिंद्रा Mahindra की तरफ से आने वाली एटम का लुक और फीचर्स दोनों ही पैसा वसूल है। जिसकी कीमत का अंदाज़ लोगों ने लगाना शुरू कर दिया है, जो फिलहाल सही तो नहीं है मगर कयास लगाएं गए है कि  इस कार की कीमत 3 लाख रुपये के इर्द-गिर्द होगी. महिंद्रा एटम की अधिकतम रफ्तार 50 किमी/घंटा होगी और इसे फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगेगा। Mahindra एटम इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल को सिंगल चार्ज में 120 किमी तक चलाया जा सकता है। बता दें कि इलेक्ट्रिक ऑटो-रिक्शा के लि ये एक बेहतरीन विकल्प बनकर सामने आया है।

 

Leave a Comment