Kia Electric Car : Kia ने लॉन्च की एक और शानदार इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में तय करेगी 528 KM की रेंज, जानें कीमत और फीचर्स…

Kia Electric Car

दिल्ली। Kia Electric Car : वाहन निर्माता कंपनी Kia India ने भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ऑल-न्यू EV6 लॉन्च कर दी है। नई Kia EV6 की कीमतों का आज एलान किया गया। यह इलेक्ट्रिक कार दो वेरिएंट में आई है, जिसमें GT RWD और AWD वर्जन शामिल हैं। किआ के इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बेस्ड यह पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार है।

Read More : Sony और Honda मिलकर तैयार कर रहें हैं नया इलेक्ट्रिक कार, टेस्ला की देगी कड़ी टक्कर…

Kia EV6 की कीमत, पावर और स्पेसिफिकेशंस

कीमत की बात की जाए तो Kia EV6 की एक्स शोरूम कीमत 59.95 लाख रुपये है। पावर और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Kia EV6 दो वेरिएंट में आएगी, जिसमें एक किफायती रियर व्हील ड्राइव आएगा और दूसरा ऑल व्हील ड्राइव आएगा। परफॉर्मेंस की बात करें तो यह कार 77.4 kWh की बैटरी से लैस है।

Kia Electric Car

रेंज की बात की जाए तो Kia EV6 एक बार चार्ज होकर WLTP-सर्टिफाइड 528 km तक चल सकती है, लेकिन ऑफिशियल रेजं को लेकर कुछ खास दावा नहीं किया गया है। Kia अपने 15 डीलरशिप पर 150 kW DC फास्ट चार्जर लगाएगी जो EV6 को सिर्फ 40 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक रिचार्ज कर सकती है। यह कार सिर्फ 5.2 सेकंड में 100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है।

 

Kia EV6 के फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार लेटेस्ट फीचर्स से लैस है जो कि कई लग्जरी कारों के मॉडलों को भी टक्कर दे सकती है। इस कार में मेन इंफोटेनमेंट के साथ-साथ ड्राइवर डिस्प्ले के लिए फ्लोइंग कर्व्ड एचडी डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। कार के फ्रंट की दो सीट्स में जीरो-ग्रेविटी रिक्लाइन फंक्शन दिया गया है।

Read More : भारत में Electric Vehicles की संभावनाए तलाश रहा Audi, साल 2023 तक कर सकता है ये काम..

आज के समय में लोकप्रिय पैनोरमिक सनरूफ दी गई है। कई प्रकार के चार्जिंग ऑप्शन इसे खास बनाते हैं। इस कार में एम्बिएंट लाइटिंग, होम एप्लायसेंज डिवाइस को चार्ज करने के लिए रियर सीट के नीचे एक पावर आउटलेट और काफी कुछ शामिल है।

Leave a Comment