मनेन्द्रगढ-चिरमिरी-भरतपुर ओ एस डी पहुंचे केल्हारी, बैठक लेकर स्थिति से हुए वाकिफ

कोरिया, एस के मिनोचा। केल्हारी नवसृजित मनेन्द्रगढ चिरमिरी भरतपुर के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी पी एस ध्रुव ने सोमवार 30 मई को ग्राम पंचायत भवन केल्हारी में बैठक लेकर शासन के विभिन्न योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंच रहा है अथवा नही? स्थानीय ग्रामीणों से पूछी। वहीं मेगा हेल्थ शिविर का बात दुहराते हुए लाभान्वित मरीजों की संख्या गिनाई। वहीं समाधान तुंहर दुआर शिविर में 15 कुल आवेदन के संबंध में कार्यवाही की जानकारी भी अधिकारियों से उक्त बैठक में मांगी।

Read More : अब हर गिरफ्तार अपराधियों की तैयार होगी सर्च लिस्ट, कोरिया पुलिस के सभी अधिकारी-कर्मचारी ने लिया प्रशिक्षण…

राशनकार्ड एवं पेंशन के लिये प्राप्त आवेदनों एवं हितग्राहियों को कितना वितरण हुआ इसका भी जानकारी लेते हुए अधिकारियों से चर्चा कर लंबित आवेदनों पर तत्काल कार्यवाही करने का निर्देश दिये। इस बीच वनाधिकार पट्टा की धीमी गति का हवाला देकर ग्रामीण असंतुष्टि भी जाहिर किये।जिस तत्काल अवाश्यक कार्यवाही करने हल्का पटवारी विवेक सिंह को मौके पर ही मौखिक निर्देश दिए।

More : पड़ोसी राज्यों तक पहुंच रहे कोरिया के कांटा झाड़ू, 40 हजार की हुई कमाई

इस दौरान कई स्थानीय ग्रामीणों ने अपनी अपनी समस्याओं को विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के समक्ष रखीं, हलांकि उक्त समस्याएं न्यायालयीन प्रकरण होने के कारण कोई हल नहीं निकल सका। इस दौरान मीडिया कर्मियों ने प्रदेश भर में एकमात्र ग्राम शिवपुर जिसका पंचायत मुख्यालय पहाडहंसवाही 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

More : ब्लड बैंक खुलने से पूरे कोरिया ही नही वरन आस-पास के कई जिले के लोग हो रहे लाभान्वित, अम्बिकापुर से लेकर शहडोल तक के मरीज ब्लड के लिए आ रहे मनेन्द्रगढ़…

जहां सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थय जैसे मूलभूत सुविधा शून्य है कि स्थिति का ध्यानाकर्षण कराया वहीं एक साल से सौर ऊर्जा लाईट क्रेडा विभाग बिगडे होने की जानकारी दी गई।जिस पर मौके पर उपस्थित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व केल्हारी से जानकारी लिए मगर एस डी एम केल्हारी ने भी सही जानकारी नही दे पाये। उल्लेखनीय है कि गांव शिवपुर में एम्बुलेंस सेवा के लिए भी सड़क सुविधा उपलब्ध नहीं है।

Read More : कोरिया : पुलिस की बड़ी कार्यवाही, अवैध गांजा बेचने के फिराक में घूम रहे 2 आरोपी गिरफ्तार..

वहीं बोर भी शिवपुर गांव में सफल नही होता है।यहां पानी के लिए उपलब्धता के लिए नदी पर स्टापडेम निर्माण कर लिफ्टिंग के जरिये जल आपूर्ति करवाया जा सकता है। उक्त बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व केल्हारी अरूण सोनकर, तहसीलदार मनोज पैकरा, राजस्व निरीक्षक राम प्रताप पावले, पटवारी विवेक सिंह, सरपंच आशा पाव, कांग्रेस नेता इमरान खान, शकील अहमद, मितानिन कार्यक्रम खण्ड समन्वयक ईलिसबा एक्का, एम टी मीना एवं मितानिन बहनें सहित काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Comment