Jyotish shastra Upay: सोमवार से रविवार तक अपनाये यह उपाय, होगा धन लाभ, दूर होगी बाकी समस्याएं…

नई दिल्ली: जीवन में सुख एवं समृद्धि भरा माहौल बना रहे, इसके लिए हम सभी रोज़ कई तरह के प्रयासों में जुटे रहते हैं. हर इंसान चाहता है कि उसका दिन अच्छा जाए, वह जो कार्य करने जा रहा है, वह बिना किसी समस्या के पूर्ण हो जाये. कभी-कभी पूरे प्रयासों के बावजूद सफलता (Success) हासिल नहीं होती.

READ MORE:Jyotish Shastra: सूर्य चालीसा के पाठ से आती है जीवन में सुख और समृद्धि, आज ही शुरू करें

तो हाथ में आया पैसा टिकता नहीं है या फिर घर में के सदस्यों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है. शास्त्रों के अनुसार इसके पीछे कई तरह के दोष हो सकते हैं. इन दोषों को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र ( Jyotish upay ) में कुछ उपाय भी बताए गए हैं. तो आइये हम आपको सप्ताह के हर दिन कौन सा उपाय किया जाना चाहिए, जिससे आपकी समस्याएं दूर हो जाये इसके इसके बारे में बताते है-

सोमवार

यह दिन देवों के देव महादेव भगवान शिव को समर्पित है. भगवान शिव को प्रसन्न करना काफी मुश्किल हैं, लेकिन उनकी कृपा पाने वाले व्यक्ति का जीवन पूर्ण रूप से सफल हो जाता है. सोमवार के दिन शिव को जल जरूर चढ़ाय।

मंगलवार

संकट मोचन भगवान हनुमान को समर्पित मंगलवार के दिन भी आप यह उपाय कर सकते हैं कि. इस दिन आप लाल रंग के वस्त्र धारण करके हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें. इस दिन घर से निकलने से पहले धनिया का सेवन जरूर करें.

बुधवार
भगवान श्री गणेश जी को समर्पित बुधवार के दिन में आप हरे रंग के वस्त्र पहनें और उन्हें भोग में लड्डू जरूर चढ़ाएं. श्री गणेश को प्रसन्न करने आप धन की कमी या इससे जुड़ी अन्य समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

गुरुवार

भगवान विष्णु के दिन में भी आपको पीले रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए. इसके साथ ही इस दिन पीली चीजें जैसे गुड-दाल का दान करें. विष्णु की कृपा भी आपको धन का लाभ दिला सकती है.

शुक्रवार

कहते हैं कि इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा करके धन से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान पाया जा सकता है. मंदिर जाएं और माता लक्ष्मी के चरणों में कमल का फूल जरूर अर्पित करें. और इस फूल को कार्यस्थल में रखने से आपको लाभ होगा.

शनिवार

शनिदेव का थोड़ा सा भी प्रकोप जीवन में उथल-पुथल मचा सकता है. साढ़े साती और ढैय्या से बचने के लिए इस दिन काली चीजों का दान करें. आप मंदिर में शनि देव की पूजा करके गरीबों या जरूरतमंदों में काला तिल बांट सकते हैं.

रविवार

इस दिन का संबंध सूर्य देव से माना जाता है. सुबह उठने के बाद सूर्य देव को अर्घ्य दें और फिर उनकी पूजा-अर्चना जरूर करें. सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए इस दिन लाल या नारंगी रंग के वस्त्रों को धारण करें.

Leave a Comment