JOB Alert : पशुधन सहायक के 1436 पदों पर निकली भर्ती, रिटर्न टेस्ट के आधार पर 4 जून को होगा सिलेक्शन…

राजस्थान JOB Alert: युवाओं के पास सरकारी नौकरी (government job) पाने का सुनहेरा मौका हैं। राजस्थान पशुपालन विभाग में 300 नए पशु चिकित्सा उपकेन्द्र खोले जाने के बाद पशुधन सहायकों के नवसृजित 300 पदों पर भर्ती को मंजूरी दे दी गई है। इनमें से 197 पद टीएसपी एरिया और 1239 पद नॉन टीएसपी एरिया के लिए हैं। जिसके लिए 4 जून को रिटन टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। अब पशुधन सहायक विभाग में 1436 पदों पर भर्ती होगी।

Read More : Job Alert: 40 साल तक के कैंडिडेट्स को मिलेगी 69 हजार रूपए तक सैलरी, यहा निकली इन इतने पदों पर वैकेंसी…

चयन होने पर हर महीने पे मैट्रिक्स-8 के अनुसार 26,300 से लेकर 85,500 रुपए तक सैलरी (government job) दी जाएगी। उम्मीदवारों के फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बायोलॉजी के साथ सीनियर सेकेंडरी (12वीं क्लास) पास होने के साथ ही हॉर्टिकल्चर, एनिमल हस्बेंडरी और बायोलॉजी सब्जेक्ट के साथ 12वीं पास होना अनिवार्य है।

इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास राजस्थान सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान से पशुधन सहायक (JOB Alert) की 1 या 2 साल की ट्रेनिंग अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवारों को हिंदी और किसी एक राजस्थानी भाषा की जानकारी होनी चाहिए। भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल होनी जरूरी है।

Read More : Job Alert : शिक्षित बेरोजगार को मिलेगी नौकरी, राजधानी में इस दिन लग रहा प्लेसमेंट कैंप, जानिए आवदेन की प्रक्रिया

वहीं, आरक्षित श्रेणी को 40 साल से ज्यादा का होने पर भी भर्ती प्रक्रिया (JOB Alert) में शामिल होने की छूट दी जाएगी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा पशुधन सहायक के 1436 पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

Leave a Comment