क्या Varun Dhawan की फिल्म “जुग जुग जियो” का गाना है कॉपी ? पाक गायक ने लगया टी सीरीज पर चोरी का आरोप

Mumbai : Bollywood बॉलीवुड गाने को पाक सिंगर ने अपना बताकर टी सीरीज पर चोरी का आरोप लगाया है। आगे महीने की 24 तारीख को रिलीज होने वाली कारन जोहर प्रोडक्शन की वरुण धवन स्टारर फिल्म “जुग जुग जियो” के गाने को लेकर विवाद खड़ा हो चूका हैं। बता दे ये फिल्म की कहानी कॉपी करने के इलाज्म के बाद नया आरोप लगा है।

Read More : Bollywood Ajay Devgn :अपने बयान से बुरे फंसे अभिनेता अजय, कन्नड़ समर्थकों ने खोला मोर्चा, विवाद पर सियासत भी शुरू

अबरार ने लगाया टी सीरीज पर चोरी का आरोप

भारत में जैसे ही फिल्म जग जग जियों का ट्रेलर रिलीज हुआ उधर पाकिस्तानी सिंगर ने गाने पर क्लेम करना शुरू कर दिया की ये एक चोरी का गाना हैं जो उन्ही के गाने की तरह है। पाकिस्तानी गायक ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने अपना गाना किसी भी भारतीय निर्माता को नहीं बेचा है। बता दें की हक ने इसे कॉपीराइट उल्लंघन करार देते हुए धर्मा प्रोडक्शंस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी। हक ने कहा कि करण जौहर जैसे निर्माताओं को नकल करके गानों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. यह मेरा छठा गाना है जिसकी नकल की गई है और इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी।

टी सीरीज ने कॉपी के आरोप को नाकारा

T-series भारत की वो लेबल है जिसने विदेशी युट्यूबर प्युडी पाई (Pewdiepie) जैसे बड़े सब्सक्राइबर और वियुवार्स को चुनौती में पछाड़ दिया था। वहीँ अब इस मामले के बाद से टी सीरीज ने आधिकारिक ट्विटर हेंडल पर जवाब दिया है की जिसमें उन्होंने पाक सिंगर के इल्जाम को ख़ारिज कर दिया है। टी-सीरीज ने कहा कि गाने को वैध तरीके से ब्रिटेन की मूवीबॉक्स रिकॉर्ड से लिया गया है, जिसके पास गाने के अधिकार सुरक्षित हैं। बयान में कहा गया, ’’हमने धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित ’जुग जुग जियो’ के लिए आई-ट्यून्स पर एक जनवरी 2002 को जारी हुए संगीत एल्बम नच पंजाबन के गाने नच पंजाबन को कानूनी तरीके से हासिल किया है।’’

Read More :Bollywood Gossip : Madhuri Dixit ने Sanjay Dutt से कहा – मत खोले प्यार के पुराने राज, पढ़ें पूरी खबर

बॉलीवुड का दौर कॉपीराइट से हो कर ही गुज़रता है। टी सीरीज पर पहले भी हिट गानों के नए वर्जन बना कर फिल्म में प्रयोग किये गए मगर जब ओरिजनल सिंगर ने क्लेम किया तो लेबल ने उन्हें कुछ अलग ही प्रकार के तथ्य बताते हुए इल्जाम ख़ारिज कर देते हैं। जैसे की “मै तेरा बॉयफ्रेंड, तू मेरी गर्लफ्रेंड” ये गाना बॉलीवुड में अरिजीत और नेहा कक्कड़ ने गया है लेकिन इस गाने के ओरिजनल मेकर J-Star है जिनका गाना था ” NA NA NA ” जो यूथ में काफी फेमस हो चूका था।

Leave a Comment