IPL 2022 Qualifier 2 : आज मिलेगा सीजन का दूसरा फाइनलिस्ट, राजस्थान और बैंगलोर के बीच होगी जंग, जाने दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

IPL 2022 Qualifier 2 : आईपीएल 2022 में अब सिर्फ दो मुकाबले शेष हैं। आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच दूसरा क्वालीफायर (Qualifier 2) मैच खेला जाएगा। इसी मैच के साथ ही आज सीजन का दूसरा फाइनल मिल जाएगा। जीतने वाली टीम 29 मई को फाइनल में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से भिड़ेगी।

Read More : IPL 2022 : भले ही लखनऊ की टीम हो गई टूर्नामेंट से बाहर, लेकिन राहुल के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएंगे कोई भी बल्लेबाज…

इस मैच में दोनों ही टीमों के कप्तान बिना किसी बदलाव के मैदान में उतर सकते हैं। कोहली (Kohali) के कप्तानी छोड़ने के बाद फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को टीम का कप्तान बनाया गया। प्लेसिस ने इस सीजन में कुछ अहम पारियो के साथ बेहतरीन कप्तानी की है। बैंगलोर के लिए यह भी एक सुखद खबर है की विराट कोहली फिर से अपने फॉर्म में लौट चुके है।

Read More : IPL 2022: प्लेऑफ में क्वालिफाई नहीं करने पर इस शख्स ने शिखर धवन की कर दी लातो से पिटाई, फैंस बोले, प्लीज मत मारों

टीम मैनेजमेंट चाहेगी कि किंग कोहली बड़े मैच में अपने बल्ले से धूम मचाएँगे। राजस्थान की बात करे तो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जॉस बटलर (joss butler) का बेहतरीन फॉर्म जारी हैं। उन्होंने पहले क्वालीफायर मैच में भी शानदार पारी खेली लेकिन टीम को मैच जीता नहीं पाए।

Read More : IPL 2022 Eliminator LSG vs RCB : बैंगलोर ने लखनऊ को 14 रनों से हराया, रजत पाटीदार बने ‘मैन ऑफ़ द मैच’…

बटलर के आलावा कप्तान संजू सैमसंग (Captain Sanju Samsung) और देवदत्त पाडिकल भी फॉर्म में हैं। आईपीएल के पहले सीजन के विजेता राजस्थान की टीम चाहेगी की बैंगलोर को हराकर फाइनल में प्रवेश करे। और यह सीजन अपने नाम करे।

Read More : IPL 2022: आईपीएल के इतिहास में सबसे ख़राब प्रदर्शन वाली टीम बनी मुंबई इंडियंस, सम्मान भी नहीं बचा सकी टीम 

दोनों टीमों की संभावित टीम

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबी मैकॉय।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

Leave a Comment