IPL 2022 : आज खेला जाएगा एलिमिनेटर मैच, लखनऊ और बैंगलोर के बीच होगा मुकाबला, जाने दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग-11…

नई दिल्ली। IPL 2022 में अब सिर्फ 3 मुकाबले शेष है। कल खेले गए पहले क्वालिफायर मैच में गुजरात टाइटन (GT) ने राजस्थान (RR)को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। वही आज के मैच के विजेता टीम को क्वालिफायर-2 में राजस्थान से भिड़ेंगी। लखनऊ की टीम इस बार पहली बार आईपीएल का हिस्सा बनी और केएल राहुल (KL Rahul) के नेतृत्व में खेल के सभी विभाग में शानदार खेल का प्रदर्शन कर पॉइंट टेबल में 3 पायदान पर रही।

READ MORE : IPL 2022: आईपीएल के इतिहास में सबसे ख़राब प्रदर्शन वाली टीम बनी मुंबई इंडियंस, सम्मान भी नहीं बचा सकी टीम 

वही बैंगलोर (Bangalore) की बात करे तो यह सीजन उनके लिए उतर चढ़ाव भरा रहा हैं। Playoff में पहुंचने के लिए उन्हें अंतिम मैच तक इंतजार करना पड़ा और मुंबई के जीत से ही टॉप-4 का दरवाजा खुला। लीग मैच में विराट कोहली की फॉर्म में वापसी और प्लेऑफ में रोमांचक तरीके से मिले प्रवेश के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है।

READ MORE : IPL Qualifier 1 GT vs RR Result : फाइनल में पहुंची गुजरात की टीम, राजस्थान को 7 विकेट से हराया…

ऐसे में एलिमिनेटर मैच में आरसीबी की टीम लखनऊ सुपरजाएंट्स को कड़ी टक्कर देना चाहेगी। कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 54 गेंद में 73 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। साथ ही फॉर्म में लौटने के शुभ संकेत भी दिए थे। उनका इस सीजन का यह दूसरा अर्धशतक था। हालांकि, बैंगलोर का प्लेऑफ में पहुंचना मुंबई इंडियंस पर निर्भर था।

READ MORE : IPL-2022 : इस सीजन के पहले इन खिलाड़ियों को जानते भी नहीं थे लोग, मेहनत के दम पर IPL में बनाया नाम, पढ़े पूरी खबर…

लखनऊ की टीम कप्तान लोकेश राहुल और क्विंटन डिकॉक की ओपनिंग जोड़ी पर निर्भर रहेगी। यह दोनों इस आईपीएल की अब तक की सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग जोड़ी है। इन्होंने एक साथ 1039 रन बनाए हैं, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 210 रन की नाबाद ओपनिंग साझेदारी शामिल है। लखनऊ की टीम में ओपनर्स को छोड़कर दीपक हुड्डा ही बड़ी पारी खेल सके हैं। इसके अलावा कोई अन्य बड़ी पारी नहीं खेल सका है। दीपक ने इस सीजन में चार अर्धशतक लगाए हैं। 

READ MORE : IPL Playoffs : अगर बारिश ने डाला मैच में खलल, तो ऐसे निकाला जाएगा मैच का नतीजा, जाने क्या है नियम…

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फॉफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, रजत पाटीदार।

लखनऊ सुपर जाएंट्स : केएल राहुल (कप्तान), एविन लुईस, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मंथा चमीरा, मोहसिन खान, आवेश खान, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा और क्रुणाल पंड्या।

Leave a Comment