interesting news : रविवार को इस जीव को आटे की गोली खिलाने से कर्ज से मिलेगी मुक्ति, जानिए अचूक उपाय से कैसे बदलेगा आपका जीवन

रायपुर। भगवान की सच्चे मन से पूजा करने जीवन में हर बिगड़े काम बन जाते है। सभी वार के तरह रविवार का दिन भी भगवान को समर्पित होता है। शास्त्रों के अनुसार रविवार के दिन भी भगवान सूर्य का पूजन किया जाता है। इसके साथ ही मां लक्ष्मी की भी अराधना की जाती है। मान्यता है कि रविवार के दिन कुछ उपाय करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों को आशीर्वाद देती हैं । यदि आप सुख-समृ्द्धि की कामना रखते हैं तो रविवार के दिन कुछ विशेष उपाय जरूर करें। इससे आपका जीवन सुखी होगा और कर्ज से भी मुक्ति मिलेगी।

read more: Rashifal Today 21 May 2022 : सिंह और वृषभ राशि के जातकों को मिलेगा सम्मान और बढ़ेगी प्रतिष्ठा, जानिए अपना हाल….

कहा जाता है कि रविवावर के दिन सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन-संपत्ति में बरकत होती है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा अपने भक्तों पर हमेशा बनी रहती है.रविवार के दिन घर के सभी सदस्यों को पूजा करने के बाद माथे पर चंदन का तिलक लगाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है.मान्यता है कि रविवावर के ​दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाना शुभ होता है. इस उपाय को करने से घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती.

read more: Surya Rashi Parivartan: चंद्र ग्रहण से पहले सूर्य का वृष और तुला राशि में होने वाला है गोचर, बच कर रहे यह 3 राशि वाले…

यदि आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो रविवार के दिन शाम को गाय के घी से घर के मुख्य द्वार पर दोनों तरफ दीपक जलाना चाहिए.रविवार के दिन शाम को शिव मंदिर में गौरी शंकर की पूजा करनी चाहिए और उन्हें रूद्राक्ष चढ़ाना चाहिए.मान्यता है कि यदि आन ​रविवार के दिन शाम को पीपल के पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर उसे बहते जल में प्रवाहित करते हैं तो आपकी मनोकामना पूर्ण होंगी.

read more: Ganesh Chaturthi 2021 : गणेश चतुर्थी पर बन रहा छह ग्रहों का संयोग, : गणेश चतुर्थी पर भूलकर भी न करें चंद्र दर्शन, लगता है कलंक, पढ़ें इसके पीछे की पौराणिक कथा
यदि किसी काम को करने में असफलता हासिल हो रही है तो रविवार के दिन सोने से पहले एक गिलास गाय का दूध अपने सिरहाने रखकर सोएं. फिर सुबह पूजा करने के बाद उस दूध को ग्रहण कर लें.र​विवार के दिन तीन नई झाडू खरीद कर लाएं और इन्हें देवी मां के मंदिर के रख दें. ध्यान रखें कि इस दौरान कोई आपको न देखें और न ही टोके. ऐसा करने से मां लक्ष्मी धन की बरसात करती हैं.भगवान सूर्यदेव और मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए रविवार के दिन ‘आदित्य हृदय स्रोत’ का पाठ करना चाहिए. इस पाठ को करने से घर में हमेशा बरकत बनी रहती है. रविवार के दिन चीटियों को भोजन करना भी शुभ माना जाता है और इस दिन चीटियों को शक्कर शक्कर खिलानी चाहिए.

Leave a Comment