Indian Cricketer’s Father In Lockup: हवालात पहुंचे दिग्गज भारतीय क्रिकेटर के पिता, धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस ने दबोचा, करोड़ों रुपये का किया घोटाला

 

 

 

 

नई दिल्ली, Indian Cricketer’s Father In Lockup: भारत के पूर्व क्रिकेटर और विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा (Naman Ojha) के पिता विनय ओझा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिग्गज क्रिकेटर के पिता पर करोड़ों रुपये गबन का आरोप है. नमन ओझा (Naman Ojha) के पिता की गिरफ्तारी 6 जून की शाम मध्यप्रदेश के बैतूल में स्थित मुलताई से हुई. विनय ओझा ग्राम जौलखेड़ा में बैंक ऑफ महाराष्ट्र की शाखा में पदस्थ थे.

 

तत्कालीन बैंक मैनेजर (Bank manager) पर धोखाधड़ी सहित कई अन्य धाराओं केस दर्ज है. Indian Cricketer’s Father In Lockup, खबर यह भी है कि आज उनकी कोर्ट में पेशी हो सकती है. बता दे कि धोखाधड़ी और कई अन्य धाराओं में केस दर्ज होने के बाद विनय ओझा फरार चल रहे थे, जिनकी पुलिस तलाश में थी. जिसके बाद पुलिस की ये तलाश 6 जून को खत्म हुई, जब उन्हें बैतूल में स्थित मुलताई से गिरफ्तार कर लिया गया.

 

READ MORE:Coronavirus Update: देश में फिर से डराने लगे कोरोना के मामले, एक ही दिन में मिल रहे 4 हजार से ज्यादा केस, सरकार ने फिर अनिवार्य किया मास्क…

 

 

Indian Cricketer’s Father In Lockup: एसडीओपी नम्रता सोंधिया से मिली जानकारी के अनुसार उसे एक दिन की रिमांड पर लिया गया है. दरअसल, साल 2013 में बैंक आफ महाराष्ट्र शाखा जौलखेड़ा में पदस्थ बैंक मैनेजर अभिषेक रत्नम, विनय ओझा सहित अन्य ने मिलकर फर्जी नाम और फोटो के आधार पर किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर बैंक से राशि आहरित की थी. Indian Cricketer’s Father In Lockup तरोड़ा बुजुर्ग निवासी दर्शन पिता शिवलू की मौत होने के बाद भी उसके नाम से खाता खोलकर रुपए आहरित कर लिए थे. अन्य किसानों के नाम से भी किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर लगभग सवा करोड़ रुपए की राशि आहरित की गई थी.

पुलिस ने कई धाराओं में केस दर्ज कर की गिरफ्तारी

राशि आहरित करने के बाद बैंक मैनेजर अभिषेक रत्नम, विनय ओझा, लेखापाल निलेश छलोत्रे, दीनानाथ राठौर सहित अन्य ने रकम बाट ली थी. मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने अभिषेक रत्नम, विनय ओझा, निलेश छलोत्रे सहित अन्य के खिलाफ धारा 409, 420, 467, 468, 471, 120 बी, 34 और आईटी एक्ट की धारा 65,66 के तहत केस दर्ज किया था. इस मामले में तत्कालीन बैंक मैनेजर अभिषेक रत्नम, निलेश छलोत्रे सहित अन्य की गिरफ्तारी पूर्व में गई थी. केस दर्ज होने के बाद से विनय ओझा फरार चल रहे थे, जिन्हे सोमवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया.

क्रिकेटर नमन ओझा के पिता है विनय ओझा

विनय ओझा पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता हैं जिन्होंने क्रिकेट जगत में काफी नाम कमाया. नमन ने फरवरी 2021 में क्रिकेट के सभी फार्म से संन्यास ले लिया था. एसडीओपी मुलताई नम्रता सोधिया के मुताबिक गबन के मामले में पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता विनय ओझा को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश किया गया. उन्हें एक दिन की पुलिस रिमांड देने का आग्रह किया गया था जिसे न्यायालय ने स्वीकार करते हुए एक दिन की पुलिस रिमांड पर सौंपा है.

 

Leave a Comment